टी20 विश्व कपः इंग्लैंड से सेमीफानल को लेकर रोहित शर्मा ने कही ये बात

भारत ने इस साल की शुरुआत में जुलाई महीने में अपने इंग्लैंड दौरे पर तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में इंग्लैंड को 2-1 से हराया था।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 9 नवंबर को कहा कि उनकी टीम 10 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में जीत को लेकर आश्वस्त है।

रोहित ने मैच की पूर्व संध्या आयोजित संवाददाता सम्मेलन कहा, ”हम टी20 क्रिकेट की प्रकृति को जानते हैं लेकिन इंग्लैंड को इंग्लैंड में हराना एक चुनौती है और हमने उस पर काबू पा लिया और यह हमें टी20 विश्व कप में आत्मविश्वास देने वाला है।”

कप्तान ने कहा कि सेमीफाइनल मुकाबला उनके लिए वह करने का अवसर है जिसके लिए वे यहां आए थे। रोहित ने कहा, ”बिल्कुल यह हमारे लिए वह करने का अवसर है जो हम चाहते थे। हमने इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है और हम जो किया है, उस पर टिके रहने की जरूरत है।”

भारतीय कप्तान ने नॉकआउट मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को गर्व के साथ खेलने की जरूरत है और यह याद रखना चाहिए कि एक खराब खेल किसी खिलाड़ी या टीम को परिभाषित नहीं करता है।

रोहित ने कहा, ”नॉकआउट खेल महत्वपूर्ण हैं। उस नॉकआउट गेम में अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी है लेकिन यह आपको किसी एक विशेष गेम में परिभाषित नहीं करता है। इसका एहसास होना बेहद जरूरी है। खिलाड़ियों के रूप में यह महत्वपूर्ण है कि हम खेलें और खुद पर गर्व करें। हमें परिणाम हासिल करने के लिए अच्छा खेलना होगा। अगर आप नॉकआउट मैचों में अच्छा करते हैं तो यह आपको आत्मविश्वास देता है। नॉकआउट में एक खराब खेल आपको सही मायने में परिभाषित नहीं कर सकता है।”

गौरतलब है कि भारत ने इस साल की शुरुआत में जुलाई महीने में अपने इंग्लैंड दौरे पर तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में इंग्लैंड को 2-1 से हराया था। सूर्यकुमार यादव ने तीन पारियों में 200 से अधिक की अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट के साथ 171 रन बनाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here