Faf Duplessis चेन्नई को हराकर भी दिखे टीम से खफा, गिनाईं बल्लेबाजों की ये कमियां

हर्षल पटेल (3/35) और ग्लेन मैक्सवेल (2/22) के शानदार गेंदबाजी की बदौलत 4 मई को पुणे के एमसीए स्टेडियम में आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 13 रनों से जीत दर्ज की।

चेन्नई सुपर किंग्स को 13 रनों से हराकर लगातार तीन मैचों की हार का सिलसिला तोड़ने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि वे सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं लेकिन बल्लेबाजी क्रम में कुछ सुधार करने की जरूरत है।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 13 रनों से जीत दर्ज
हर्षल पटेल (3/35) और ग्लेन मैक्सवेल (2/22) के शानदार गेंदबाजी की बदौलत 4 मई को पुणे के एमसीए स्टेडियम में आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 13 रनों से जीत दर्ज की।

जीतना जरुरी है
मैच के बाद फाफ डु प्लेसिस ने कहा, “हमें निश्चित रूप से इस जीत की आवश्यकता थी। हमने एक अच्छा स्कोर बनाया। हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। हम गेंदबाजी विभाग में बहुत अच्छे हैं। मुझे लगा कि 165 एक बराबर स्कोर था और इससे ऊपर कुछ भी बोनस था।”

ये भी पढ़ें – अक्षय तृतीया विशेषः ठाकुरजी धारण करेंगे धोती-दुपट्टा, ठंडे व्यंजनों का लगाया जाएगा भोग!

फाफ ने गेंदबाजों के प्रदर्शन की सराहना की और कहा कि वे भाग्यशाली हैं कि उन्हें बीच में अनुभवी खिलाड़ी मिले।

शानदार कैचिंग और अच्छी गेंदबाजी हुई
उन्होंने कहा, “मैंने सोचा था कि पावरप्ले स्कोर करने का एक अच्छा समय था। हमारा क्षेत्ररक्षण अद्भुत था। मैच में हमारी तरफ से वास्तव में कुछ शानदार कैचिंग और अच्छी गेंदबाजी हुई। हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हमारे पास अनुभवी खिलाड़ी हैं। मुझे सीनियर खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है।”

बल्लेबाजी में सुधार की जरूरत
अपने बल्लेबाजी क्रम के बारे में बात करते हुए, डु प्लेसिस ने कहा, “बस बल्लेबाजी विभाग में सुधार की जरूरत है। शीर्ष चार में से एक को अंत तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है।”

इस मुकाबले में आरसीबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 173 रन बनाए। आरसीबी की तरफ से कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 38, महिपाल लोमरोर ने 42, विराट कोहली ने 30,रजत पाटिदार ने 21 और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 26 रन बनाए। आरसीबी की तरफ से महेश तीक्ष्णा ने तीन, मोईन अली ने दो व ड्वेन प्रिटोरियस ने 1 विकेट लिया।

जवाब में चेन्नई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 160 रन ही बना सकी। चेन्नई की तरफ से डेवोन कॉन्वे ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 56 रन बनाए, वहीं, मोईन अली ने 34 व रूतुराज गायकवाड ने 28 रन बनाए। आरसीबी की तरफ से हर्षल पटेल ने तीन, ग्लेन मैक्सवेल ने 2 और शाहबाज अहमद, जोश हेजलवुड और वानिन्दु हसरंगा ने 1-1 विकेट लिया।

इस जीत के साथ आरसीबी अब 12 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है और सीएसके छह अंकों के साथ नौवें स्थान पर है। एमएस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके को हराने के बाद, आरसीबी की टीम 8 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here