वेव सिटी ने आईपीएल फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के सहयोग से लांच किया स्पोर्टजोन, ये है उद्देश्य

खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए वेव सिटी ने सिटीस्केप स्पोर्ट्स के साथ हाथ मिलाया है।

वेव सिटी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के सहयोग से अत्याधुनिक खेल अकादमी ‘स्पोर्टज़ोन’ को लांच किया है। यह अकादमी वेव सिटी, गाजियाबाद में बनेगी। खेल अकादमी को इस उद्देश्य से निर्मित किया जा रहा है कि आसपास में रहने वाले प्रतिभावान नौजवानों और खेल के शौकीनों को उत्कृष्ट इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध हो पाए और उन्हें किफायती कीमतों पर अत्याधुनिक सुविधाएं प्राप्त हों।

इस स्पोर्ट्स जोन को दिल्ली कैपिटल्स की क्रिकेट अकादमी बनाने का भी प्रस्ताव है, जिसमें 5 से 16 साल के बच्चों को प्रशिक्षित किया जाएगा। खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए वेव सिटी ने सिटीस्केप स्पोर्ट्स के साथ हाथ मिलाया है।

ये भी पढ़ें – अब कहीं भी उतारे जा सकेंगे विमान? जानिये, क्या है गगन तकनीक, जिसका हुआ सफल परीक्षण

इस मौके पर वेव सिटी के सीओओ सी.जे. सिंह ने कहा कि शारीरिक फिटनेस को बेहतर बनाने और व्यक्ति के समग्र विकास में खेल-कूद की अहम भूमिका है। इस बात को ध्यान में रखते हुए हम स्पोर्टजोन के रूप में खेल प्रेमियों के लिए एक ऐसा बेहतरीन स्थल विकसित कर रहे हैं। जो न केवल यहां के निवासियों बल्कि युवा प्रतिभाओं को अपनी पसंद का खेल सीखने व उसका आनंद लेने के लिए प्रेरित करेगा।

क्रिकेटर सबा करीम और दिल्ली कैपिटल्स अकादमी के हेड – टाइअप्स जागृत आनंद ने कहा कि वेव ग्रुप के सहयोगी बनकर हम बहुत प्रसन्न हैं। यह बहुत अच्छी पहल है जिससे इस क्षेत्र में खेल गतिविधियों को प्रोत्साहन मिलेगा और खेल प्रतिभाओं की खोज व स्पोर्ट्स की वृद्धि हो सकेगी। हमारा उद्देश्य युवाओं को सही प्रशिक्षण देना और जितनी जल्दी संभव हो उन्हें एक पेशेवर सुविधा मुहैया कराना है। हमें उम्मीद है की इस गठबंधन से इलाके के क्रिकेट प्रेमियों से हम जुड़ पाएंगे और उनकी प्रतिभा निखारने में मददगार साबित होंगे।

सिटीस्केप स्पोर्ट्स के संस्थापक व सीईओ मनोज अत्री ने कहा कि मैं वेव ग्रुप को धन्यवाद देता हूं उन्होंने इस क्षेत्र में खेल को बढ़ावा देने व खेल प्रेमियों को प्रशिक्षित करने का अवसर हमें दिया है जिससे हम उनके खेल कौशल को विकसित कर सकेंगे। युवाओं को अत्याधुनिक कोचिंग देने व उनकी जिंदगी बदलने में यह भागीदारी बहुत बड़ा कदम साबित होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here