कार्तिक ने की कोहली की प्रशंसा, बताया- वो क्यों हैं हर क्षेत्र में चैंपियन

आरसीबी पॉडकास्ट सीजन 2 के तीसरे एपिसोड में दिनेश कार्तिक की दिल खोलकर प्रशंसा की।

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा है कि उनकी जमीन से जुड़े रहने की क्षमता ही उन्हें जीवन के सभी क्षेत्रों में चैंपियन बनाती है।

आरसीबी पॉडकास्ट सीजन 2 के तीसरे एपिसोड में कार्तिक ने कहा कि कोहली की मैदान पर और बाहर इतना कुछ हासिल करने के बावजूद जमीन से जुड़े रहने की क्षमता उन्हें जीवन के सभी क्षेत्रों में चैंपियन बनाती है।

कार्तिक ने कहा, “उन्होंने एक व्यक्ति के रूप में बहुत कुछ हासिल किया है … उन्होंने पिछले 10 वर्षों से टीम को सचमुच आगे बढ़ाया है। खेल में उनकी निरंतरता और महारत शानदार है … मुझे नहीं लगता कि क्रिकेट की दुनिया में किसी ने इसे लंबे समय तक इतना कुछ हासिल किया है। करीब एक दशक तक उनका दबदबा अद्वितीय है। हमें यह समझना होगा कि तीन अलग-अलग प्रारूप हैं, और तीन अलग-अलग प्रारूपों को खेलना अपने आप में मुश्किल है और फिर तीनों प्रारुपों में उनका औसत 50 का है। मैं उनके बारे में बहुत कुछ बोल सकता हूं। वे बहुत शांत हैं।”

व्यक्ति के रूप में वे मेरी पसंद
उन्होंने कहा, “मेरे कोहली के साथ अच्छे समीकरण हैं, मुझे लगता है कि मैं वास्तव में उन्हें एक व्यक्ति के रूप में पसंद करता हूं। जिस तरह से वह अभी स्थिति को संभालने में सक्षम हैं, इसके लिए उन्हें बहुत श्रेय जाता है, उनके चेहरे पर अभी भी मुस्कान है। मैं उन्हें बहुत सम्मान देता हूं। उसे दुनिया से जो प्यार और स्नेह मिल रहा है, वह उसके हकदार हैं। आप जानते हैं, वह बहुत ही भावुक, देखभाल करने वाले और प्रतिक्रियाशील व्यक्ति हैं।”

कार्तिक ने कमेंटेर के रूप में किया काम
कार्तिक ने कहा कि उनकी खुद की संतुष्ट मनःस्थिति ने उन्हें कोहली और एमएस धोनी जैसे अन्य समकालीनों की उपलब्धियों को सकारात्मकता के साथ देखने में मदद की। क्रिकेट मैदान से दूर कार्तिक ने एक कमेंटेटर के रूप में भी काम किया है, जिसमें उन्होंने काफी प्रशंसा अर्जित की है। दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि धोनी की तारीफ के एक शब्द ने उनके लिए काम को और भी खास बना दिया।

कमेंट्री का लिया आनंद
कार्तिक ने कहा, “मैंने जो छोटे-छोटे प्रयास किए उनमें मैंने कमेंट्री का आनंद लिया। मुझे लगता है कि मुझे खेल के बारे में बोलने में बहुत मज़ा आया, इसे बहुत ही विश्लेषणात्मक रूप से देखते हुए, उसी समय की कोशिश कर रहा था, आप जानते हैं, इस खेल को देखने वाले हर व्यक्ति के लिए कुछ सार्थक है। मैंने हमेशा अपने तरीके से किसी स्थिति को समझने की कोशिश की और इसे उस तरह से स्पष्ट करने की कोशिश की जैसा मैंने सोचा था, और मेरी सबसे बड़ी प्रशंसा उस व्यक्ति से मिली जिसकी मुझे सबसे कम उम्मीद थी और वह हैं एमएस धोनी। उन्होंने मुझे बुलाया और कहा कि उन्होंने मेरी कमेंट्री का वास्तव में आनंद लिया। उनकी यह बात सुनकर मुझे खुशी हुई और मैंने उनका आभार जताया।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here