विराट कोहली ने मनाया जन्मदिन, प्रशंसकों ने किया खेल को याद

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के प्रशंसकों ने मेलबर्न में उनका 34 वां जन्मदिन मनाया और उन्हें मौजूदा टी 20 विश्व कप जीतने के लिए शुभकामनाएं दीं। मेलबर्न में मौजूद भारतीय प्रशंसकों ने विराट के नाम वाला केक भी काटा।

दुनिया भर में प्रशंसक विराट को उनकी बल्लेबाजी कौशल के लिए पसंद करते हैं। उनका कभी हार न मानने वाला रवैया दुनिया भर के कई लोगों के लिए प्रेरणा का काम करता है। इस बल्लेबाज ने प्रशंसकों को खेल के प्रति अपने प्यार और फिटनेस के प्रति अपने रुझान, भारतीय टीम के फिटनेस मानकों को ऊपर उठाने और भारतीय ड्रेसिंग रूम में बदलाव लाने के लिए प्रेरित किया है। उनके नेतृत्व में हाल के वर्षों में भारत की टेस्ट सफलता उस जुनून का प्रमाण है जो विराट में टेस्ट क्रिकेट के लिए है। उन्होंने टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

टीम ने साल 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में दो बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीती। उनके नेतृत्व में, टीम ने इंग्लैंड में पहली बार आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जगह बनाई।

क्रिकेट में आधुनिक समय के महान खिलाड़ियों में से एक विराट के पास ऐसे क्रिकेट आँकड़े हैं जिनका खिलाड़ी सपना देखते हैं। वह 477 मैचों में 24350 रन के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here