एशिया जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिपः क्वार्टर फाइनल में पहुंची उन्नति, सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी से मुकाबला

उन्नति ने आत्मविश्वास के साथ मैच की शुरुआत करते हुए पहला सेट आसानी से अपने नाम कर लिया, लेकिन दूसरे सेट में उन्हें कड़ी टक्कर मिली।

128

भारत की उभरती महिला बैडमिंटन खिलाड़ी उन्नति हुड्डा ने थाईलैंड के नोंथबुरी में आयोजित एशिया जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 के अंडर-17 महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। ओडिशा ओपन चैंपियन उन्नति ने अंतिम-16 के मैच में थाईलैंड की नटचवी सित्तीतेरानन को 21-11, 21-19 से शिकस्त दी।

उन्नति ने आत्मविश्वास के साथ मैच की शुरुआत करते हुए पहला सेट आसानी से अपने नाम कर लिया, लेकिन दूसरे सेट में उन्हें कड़ी टक्कर मिली। भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि 18-18 से बराबरी पर होने के बावजूद भी खुद को शांत रखा और सेट को खत्म करने के साथ-साथ अंत में आराम से मैच अपने पक्ष में किया।

3 दिसंबर को क्वार्टर फाइनल में इन खिलाड़ियों के बीच भिड़ंत
भारतीय बैडमिंटन संघ द्वारा जारी बयान के अनुसार शीर्ष वरीय उन्नति 3 दिसंबर को क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया की मिन जी किम से भिड़ेंगी। अन्य अंडर-17 प्री-क्वार्टर फाइनल में ध्रुव नेगी और अनमोल खरब को हार का सामना करना पड़ा। जहां पांचवीं वरीयता प्राप्त ध्रुव पुरुष वर्ग में इंडोनेशिया के रेयान विद्यांतो से 16-21, 13-21 से हार गए, वहीं अनमोल को महिला एकल में मलेशिया की दानिया सोफिया से 17-21, 21-19, 13-21 से हार का सामना करना पड़ा।उन्नति के अलावा, भारत की दो युगल जोड़ियों ने भी जीत हासिल कर अंडर-17 के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

यह भी पढ़ें – आजम खान को अपने ही शब्द पड़ गए भारी, हो गया मुकदमा दर्ज 

20 मिनट में चटाई धूल
अर्श मोहम्मद और संस्कार सारस्वत की पुरुष युगल जोड़ी ने इंडोनेशिया के दानिसवारा महरिजाल और आंद्रे मुकुआन को केवल 20 मिनट में 21-12, 21-10 से शिकस्त दी। जबकि, अरुल रवि और श्रीनिधि नारायणन की मिश्रित युगल जोड़ी ने थाईलैंड के राचप्रुंग अकाट और हथाथिप मिजाद पर 21-14, 21-17 से आसान जीत दर्ज की।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.