स्पेनिश फुटबॉल क्लब पहली बार करेगा भारत का दौरा

भारतीय और स्पेनिश पक्षों ने संयुक्त तालमेल तलाशने के लिए 2021 में पांच साल के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

स्पेनिश फुटबॉल क्लब, सेविला एफसी के शीर्ष अधिकारी 2021 में एफसी बेंगलुरु यूनाइटेड के साथ साझेदारी की घोषणा के बाद पहली बार भारत का दौरा करेंगे।

क्लब के अध्यक्ष, जोस कास्त्रो और जनरल डायरेक्टर, जोस मारिया क्रूज़, बिजनेस जनरल डायरेक्टर, जॉर्ज परेडेला के नेतृत्व में दल पांच दिन बेंगलुरु में रुकेगा, जिसके दौरान वे शीर्ष फुटबॉल क्लबों और खेल प्रशासकों से मिलेंगे। इसके अलावा सभी बेंगलुरू के चारों ओर प्रतिष्ठित ऐतिहासिक और सांस्कृतिक स्थलों का भ्रमण भी करेंगे।

ये भी पढ़ें – क्रिकेट से मिताली ने समेटा राज, प्रशंसकों को लिखा ऐसा भावनात्मक पत्र

भारतीय और स्पेनिश पक्षों ने संयुक्त तालमेल तलाशने के लिए 2021 में पांच साल के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। गौरव मनचंदा के स्वामित्व वाली एफसी बेंगलुरु यूनाइटेड, भारत में जमीनी स्तर और विकास के अवसरों का पता लगाने के लिए सेविला एफसी के साथ काम करेगी, यात्रा के दौरान, एफसी बेंगलुरु यूनाइटेड अपनी महिला टीम का भी अनावरण करेगा, जो सेविला एफसी के अनुभव पर आधारित है।

ला लीगा इंडिया के काम से जुड़ने के लिए, सेविला एफसी 10 जून 2022 को एक विशेष कार्यक्रम में भाग लेगा, जिसमें ला लीगा अपने भागीदारों के सहयोग से भारत में किए जा रहे कार्यों को प्रदर्शित करेगा।

इस आयोजन में एफसी बेंगलुरु यूनाइटेड, इंडो स्पेनिश चैंबर ऑफ कॉमर्स और स्पेन के दूतावास की भागीदारी भी दिखाई देगी। पिछले एक साल में साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद से, दोनों क्लबों के काम को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिली है।

उन्होंने हाल ही में संयुक्त रूप से ‘फुटबॉल हैकाथॉन – डेटा-ड्रिवेन प्लेयर्स परफॉर्मेंस असेसमेंट’ भी लॉन्च किया, जो पेशेवर फुटबॉल स्काउटिंग और खिलाड़ी प्रदर्शन विश्लेषण में डेटा साइंस के प्रभावी उपयोग को प्रदर्शित करने का एक अनूठा अवसर है। इस सप्ताह ला लीगा पक्ष की बेंगलुरु यात्रा के दौरान ऑनलाइन हैकथॉन की शुरुआत की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here