यहां खेला जाएगा भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वन डे, दोनों टीमें भिड़ने के लिए तैयार

24 जनवरी को भारत और न्यूजी लैंड के बीच एकदिवसीय श्रृखंला का तीसरा एवं अंतिम मैच खेला जाएगा।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच चल रही तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृखंला का तीसरा एवं अंतिम मैच 24 जनवरी को इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें विमान से इंदौर पहुंच गई हैं। दोनों टीमों के सदस्यों केलिए सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है।

तीसरे एक दिवसीय मैच के लिए नगर में व्यापक तैयारियां की जा रही हैं। 22 जनवरी की दोपहर पौने दो बजे दोनों टीमें विमान से इंदौर एयरपोर्ट पहुंचीं और यहां से विशेष बसों के माध्यम से दोनों टीमों को उनके होटलों तक पहुंचाया गया है। भारतीय टीम को रेडिसन होटल और न्यूजीलैंड की टीम होटल मेरियट में ठहराया गया है। एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों को देखने के लिए बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक पहुंचे थे, लेकिन कड़ी सुरक्षा के बीच खिलाड़ियों की बस सीधे होटल में चली गई, जिससे प्रशंसक निराश नजर आए। इसके बाद खिलाड़ियों को देखने के लिए लोग होटलों के बाहर जमा हो गए। होटलों के बाहर पुलिस फोर्स तैनात किया गया।

भारत को अजेय बढ़त
बताया गया है कि कुछ खिलाड़ी शाम को यहां अभ्यास कर सकते हैं, जबकि टीमों का ऑफिशियल प्रैक्टिस सेशन 23 जनवरी को होगा। प्रैक्टिस के लिए गेल पवेलियन की ओर तीन-तीन प्रैक्टिस विकेट तैयार किए जाएंगे। भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले दोनों एकदिवसीय मुकाबले जीतकर श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इससे भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं, जबकि न्यूजीलैंड की टीम श्रृंखला में क्लीन स्वीप पर बचने का प्रयास करेगी। इसीलिए इंदौर में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

पुलिस प्रशासन तैयार
मैच को लेकर इंदौर पुलिस की तैयारियां भी जोरों पर हैं। मैच के दौरान दर्शकों को भटकना नहीं पड़े, इसके लिए एक हेल्पडेस्क बनाई जा रही है। मैच को लेकर पुलिस ने नगर निगम, ट्रैफिक पुलिस, रेवेन्यू विभाग, एमपीसीए सहित कई अन्य विभागों के साथ कोऑर्डिनेट कर लिया है। पुलिस अधिकारी स्टेडियम का निरीक्षण भी कर चुके हैं। इस निरीक्षण में देखा जा चुका है कि पार्किंग की व्यवस्था कहां रहेगी और पुलिस की बैरिकेडिंग कहां कहां रहेगी।

इस बार नहीं होगी एंट्री की परेशानी
इस संबंध में डीसीपी धर्मेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि देखने में आया है कि दर्शक को गेट की जानकारी नहीं होने के कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। वे कई बार एंट्री के लिए यहां वहां परेशान होते हैं। दर्शकों को संशय न हो, इसके लिए नई व्यवस्था के तहत पार्किंग में ही नए तरह का प्लान लगाया जाएगा, ताकि लोगों को पहले ही पता चल जाए कि उन्हें कहां से एंट्री लेना है। इसके साथ ही अनाउंसर की भी व्यवस्था की जाएगी।

सुरक्षा के मद्दे नजर कई चीजों पर प्रतिबंध
भदौरिया ने बताया कि एमपीसीए ने सुरक्षा की दृष्टि से कई चीजों पर प्रतिबंध लगाया है, इसलिए दर्शक ऐसी चीजें ले जाने से बचें। साथ ही एमपीसीए ने पूरे इलाके में सीसीटीवी का प्रबंध किया है। पुलिस के घुड़सवार पुलिसकर्मी भी यहां सुरक्षा व्यवस्था में रहेंगे। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों सहित अग्निशमन यंत्र भी रहेंगे। 23 जनवरी को पुलिस फोर्स के साथ रिहर्सल की जाएगी। इसके बाद पुलिस की फाइनल फोर्स यहां सुरक्षा व्यवस्था में लग जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here