“द वॉल” इज बैक! टीम इंडिया के नए मुख्य कोच बने राहुल द्रविड़

टी20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो रहा है। उसके बाद टीम इंडिया का मार्गदर्शन राहुल द्रविड़ करेंगे।

93

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को टीम का नया मुख्य कोच बनाया गया है। बीसीसीआई ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। 48 वर्षीय द्रविड़ फिलहाल बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में कार्यरत हैं और इससे पहले वे श्रीलंका को कोचिंग दे चुके हैं। द्रविड़ अंडर-19 टीम और इंडिया ए टीम की कोचिंग भी कर रहे हैं। यह पहली बार नहीं है, जब द्रविड़ को टीम का मुख्य कोच बनने के लिए कहा गया है। लेकिन द्रविड़ युवाओं को क्रिकेट सिखाना और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी का काम देखना ज्यादा पसंद करते हैं। इससे पहले द्रविड़ ने 2016 और 2017 में इस ऑफर को ठुकरा दिया था।

राहुल के अलावा बीसीसीआई ने अनिल कुंबले, रिकी पोंटिंग, वीवीएस लक्ष्मण और टीम के साथ मुख्य कोच के तौर पर काम करने वाले कुछ अन्य विशेषज्ञों से भी संपर्क किया था। शुरुआत में पहले कुंबले का नाम सामने आया था, लेकिन फिर उनका नाम रेस से बाहर हो गया।

रवि शास्त्री के बाद संभालेंगे जिम्मेदारी
टी20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो रहा है। उसके बाद टीम इंडिया का मार्गदर्शन राहुल द्रविड़ करेंगे। राहुल अपने  इस नए करियर की शुरुआत भारत-न्यूजीलैंड सीरीज से करेंगे। उन्हें क्रिकेट की दुनिया में द वॉल से जाना जाता है। वे 2023 तक टीम के मुख्य कोच रहेंगे। इसके साथ ही पारस म्हाम्ब्रे को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.