पीएम ने की ओलंपिक तैयारियों की समीक्षा! दिया ये भरोसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक की भारत की तैयारियों की समीक्षा की। इस ओलंपिक को शुरू होने में फिलहाल 50 दिन बाकी हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक की भारत की तैयारियों की समीक्षा की। इस ओलंपिक को शुरू होने में फिलहाल 50 दिन बाकी हैं। बैठक में अधिकारियों ने आगामी टोक्यो ओलंपिक संबंधी तैयारी के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी दी। समीक्षा के दौरान, प्रधानमंत्री को महामारी के बीच एथलीटों के लिए बिना किसी अड़चन के प्रशिक्षण सुनिश्चित करने, ओलंपिक कोटा जीतने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने, एथलीटों के टीकाकरण और उन्हें दी जा रही सहायता की दिशा में उठाए गए  कदमों से अवगत कराया गया।

अधिकारियों ने पीएम को टीकाकरण की स्थिति और सहयोगी स्टाफ के बारे में भी जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने निर्देश दिया कि टोक्यो ओलंपिक के लिए यात्रा करने वाले प्रत्येक योग्य-संभावित एथलीट, सहयोगी स्टाफ और अधिकारियों को जल्द से जल्द टीका लगाया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः बाबा का विवादास्पद बयान मामलाः दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन को न्यायालय ने दी ये सलाह

135 करोड़ भारतवासियों की शुभकामनाएं
प्रधानमंत्री ने कहा कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और उन्हें सभी भारतवासियों की ओर से शुभकामनाएं देने के लिए वे जुलाई में एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से ओलंपिक दल से जुड़ेंगे। उन्होंने कहा कि खेल हमारे राष्ट्रीय चरित्र के केंद्र में है और हमारे युवा खेल की एक मजबूत और जीवंत संस्कृति का निर्माण कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि 135 करोड़ भारतवासियों की शुभकामनाएं हमारे उन युवाओं के साथ हैं, जो इस ओलंपिक में हिस्सा ले रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि वैश्विक स्तर पर सफलता पाने वाले प्रत्येक युवा खिलाड़ी को देखकर, हजार और लोग खेलों को अपनाने के लिए प्रेरित होंगे।

ये भी पढ़ेंः अब बिकेगा माल्या का माल, बैंकों के हाथ आई यह कुंजी

मनोबल बढ़ाने पर विशेष ध्यान
अधिकारियों ने बताया कि ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों को प्रेरित करने और उनका मनोबल बढ़ाने पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा। इसलिए, प्रतियोगिता के दौरान भारत में उनके माता-पिता और परिवार के सदस्यों के साथ नियमित रूप से वीडियो कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाएगा।

100 एथलीटों ने किया क्वालीफाई
प्रधानमंत्री को बताया गया कि 11 खेल स्पर्धाओं में 100 एथलीटों ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है और लगभग 25 और एथलीटों के टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की संभावना है, जिसके बारे में जानकारी जून 2021 के अंत तक सामने आएगी। बता दें कि कुल 19 भारतीय एथलीटों ने 2016 में रियो डी जनेरियो में आयोजित पिछले पैरालिंपिक्स में भाग लिया था। इस बार टोक्यो ओलंपिक के लिए 26 पैरा एथलीटों ने क्वालीफाई किया है तथा 16 और एथलीटों के क्वालीफाई करने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here