आइपीएल का यह सीजन अब संभव नहीं! पूर्व क्रिकेटर ने बताए ये कारण

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल आर्थटन ने दावा किया है कि अब आइपीएल के इस सीजन को कराना संभव नहीं हो पाएगा।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को कोरोना संक्रमण के कारण स्थगित कर दिया गया है। इस स्थिति में अब यह सवाल उठ रहा है कि क्या आइपीएल के इस सीजन के बाकी बचे मैचों का आयोजन हो पाएगा और हो पाएगा तो कब तक? इस बीच इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल आर्थटन ने दावा किया है कि अब इसे कराना संभव नहीं हो पाएगा।

ये बताए कारण
माइक आर्थटन ने कहा कि यह वाकई बेहद ही अलग तरह की चुनौती होगी। आइपीएल में केवल भारतीय क्रिकेटर ही नहीं खेलते हैं, बल्कि विश्व भर के क्रिकेटर इसमें हिस्सा लेते हैं। आइपीएल भले ही वैश्विक खेल के लिहाज से सबसे ज्यादा पैसों वाला खेल है, मुझे लगता है कि शायद दुनिया का तीसरा सबसे धनी लीग है और इससे काफी कमाई होती है। यही कारण है कि लोग इसे देखना पसंद करेंगे। लेकिन तर्क के लिहाज से कहा जाए तो टूर्नामेंट इस वक्त कराया जाना असंभव लग रहा है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र का मराठा आरक्षण कानून रद्द हुआ!

समय की भी कमी
उन्होंने कहा कि फिलहाल सभी टीम के पास समय का अभाव है। भारतीय टीम इंग्लैंड में पांच टेस्ट खेलने जा रही है और यह सितंबर में खत्म होगा। इसके बाद फिर टी20 विश्व कप होना है, जिसे भारत में फिर आयोजित किया जाना है। लेकिन कोई नहीं जानता कि इस टूर्नामेंट को यूएई में शिफ्ट कर दिया जाए।

दूसरी टीमें भी व्यस्त
उन्होंने कहा कि अक्टूबर में थोड़ा समय मिल सकता है, लेकिन फिर दूसरे बाकी देशों को  टी20 विश्व कप की तैयारी करनी है। इंग्लैंड की टीम को बांग्लादेश और पाकिस्तान से खेलना है। आप भारत के खिलाड़ियों को बबल में रहने बोलेंगे जो पहले से ही वे काफी लंबे समय से अलग-अलग समय बिता रहे हैं। उनको फिर बबल में समय बिताने कहा जाए, यह बहुत मुश्किल लगता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here