श्रीलंका की हार से भारत को फायदा, डब्ल्यूटीसी फाइनल में इस टीम से होगा सामना

इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुसल मेंडिस (87) और दिमुथ करुणारत्ने (50) के अर्धशतकों की बदौलत अपनी पहली पारी में 355 रन बनाए।

158

भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (डब्ल्यूटीसी) के लिए किया क्वालीफाई कर लिया है। भारत को डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाने के लिए श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच चल रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका की हार या ड्रा की जरूरत थी। न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट दो विकेट से जीत लिया और इसी के साथ भारत ने सात से 11 जून तक द ओवल में होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया,जहां भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा।

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को दो विकेट से हराया
न्यूजीलैंड-श्रीलंका मैच की बात करें तो इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुसल मेंडिस (87) और दिमुथ करुणारत्ने (50) के अर्धशतकों की बदौलत अपनी पहली पारी में 355 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड ने डेरिल मिचेल (102) के शतक और टॉम लैथम (67) के अर्धशतक की बदौलत 373 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर 18 रनों की बढ़त हासिल की।

ये भी पढ़ें- इन्फ्लूएंजा को लेकर झारखंड में गाइडलाइन जारी, ये लोग रहें सावधान

केन विलियम्सन ने खेली सतकीय पारी
श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में एंजेलो मैथ्यूज (115) के शतक की बदौलत 302 रन बनाए और न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 285 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे न्यूजीलैंड ने केन विलियम्सन (नाबाद 121) के बेहतरीन शतक और डेरिल मिचेल (81) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत आठ विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.