अब बेरोकटोक हुए खिलाड़ी!

इन दिनों टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। फिलहाल तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 7 जनवरी से खेला जाना है। चार मैचों की सीरीज में दो मैच खेले जा चुके हैं और दोनों एक-एक से बराबर पर हैं। लेकिन इस बीच टीम इंडिया नई मुश्किलों में फंसती नजर आ रही है। बायो सिक्योरिटी प्रोटोकोल्स नियम तोड़ने के कारण भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा समेत कुल पांच खिलाड़ियों को टीम से अलग रखा जा रहा है।

बायो-सिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन करनेवाले खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, शुभमन गिल और नवदीप सैनी शामिल हैं। यह पता लगने के बाद इन्हें टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों से अलग आइसोलेशन में रखा गया है। इसके साथ ही इन्हें दोनों टीमों के खिलाड़ियों से मिलने की इजाजत भी नहीं है। लेकिन अच्छी बात यह है कि इस दौरान ये प्रैक्टीस कर सकेंगे।

ये भी पढ़ेंः नये स्ट्रेन का भारत में ‘गेम’!

बायो बबल से बाहर जाने की अनुमति नहीं
बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये सीरीज बायो-बबल में खेली जा रही है। इस हालत में दोनों टीमों के खिलाड़ियों को बायो बबल से बाहर जाने की अनुमति नहीं है। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस एक्शन से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी इस घटना की जांच करने के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ेः अजेय रहो अजिंक्य!

ये है मामला
रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, शुभमन गिल और नवदीप सैनी का एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें वे होटल में खाना खाते नजर आ रहे हैं। दरअस्ल ये पांचों क्रिकेटर मेलबर्न में एक बीबीक्यू रिस्टॉरेंट के सिक्रेट किचन में दिखाई दे रहे हैं। जबकि इस तरह की इजाजत नहीं है। ऑस्ट्रेलिया की मीडिया रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की गई है कि खिलाड़ियों ने रेस्टोरेंट का दौरा किया था और वे अंदर बैठे थे।

एक प्रशंसक ने चुकाया बिल
नवदीप सिंह नाम के एक भारतीय प्रशंसक ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों का 118.69 डॉलर का बिल चुकाया। इसके साथ ही उन्होंने खिलाड़ियों की शॉपिंग की तस्वीरें भी पोस्ट की हैं।

अंजिक्य रहाणे कर रहे हैं कप्तानी
बताया जा रहा है कि इन खिलाड़ियों ने वहां बीफ और पोर्क भी खाया। हालांकि इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि टीम के कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर हैं और अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी कर रहे हैं। उनकी कप्तानी में पिछले टेस्ट मैच मे टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here