टी 20 वर्ल्ड कपः भारत से हार का बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने बताया ये कारण!

टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने बांग्लादेश को पांच रनों से हरा दिया। बांग्लादेश के कप्तान ने इस हार के कारण को लेकर बड़ी बात कही है।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने जल्दबाजी में खेल शुरू करने के लिए अंपायरों को दोषी ठहराने से इनकार कर दिया है। दररअसल सलामी बल्लेबाज लिटन दास, जिनकी बेहतरीन पारी ने बारिश के ब्रेक से पहले मैच में बांग्लादेश आगे रखा था, बारिश के बाद दो बार फिसले गए और फिर रन आउट हो गए।

शाकिब ने कहा, “दोनों टीमें पूरे 20 ओवर खेलना चाहती थीं लेकिन यह संभव नहीं हो सका। बारिश जितनी देर तक हमें बताई गई थी, उससे अधिक समय तक चली। हां, यह थोड़ा फिसलन भरा था लेकिन आमतौर पर यह गेंदबाजी पक्ष के बजाय बल्लेबाजी पक्ष के अनुकूल होता है। हमें इसे बहाना नहीं बनाना चाहिए।”

शाकिब की राय थी कि बारिश के ब्रेक के बाद बांग्लादेश को दिया गया संशोधित लक्ष्य का पीछा करने योग्य था और अधिकांश टीमें रन बना लेतीं।

उन्होंने कहा, “एक करीबी मैच में आप बहुत सारे क्षणों को टिक कर सकते हैं. जो निर्णायक साबित हो सकते हैं। लिटन का रन आउट महत्वपूर्ण था। बारिश के ब्रेक के कारण हमने गति खो दी। यदि आप अंतिम नौ ओवरों में हमारा लक्ष्य देखते हैं, तो 85 रन चाहिए थे और 10 विकेट बाकी थे। इन परिस्थितियों में अधिकांश टीमें ये रन बना लेंती। दुर्भाग्य से हम ऐसा नहीं कर सके।”

उन्होंने कहा, “हो सकता है कि हम बीच के ओवरों में थोड़ा घबरा गए और बहुत सारे गलत शॉट खेले। हम पर्याप्त करीबी मैच नहीं खेलते हैं इसलिए हमें नहीं पता कि उन खेलों को कैसे खत्म किया जाए। यह भावना और अनुभव की कमी का संयोजन था। उन 2-3 ओवर में हमने प्लॉट गंवा दिया।”

शाकिब ने कहा, “हमें खेल में वापस लाने के लिए नूरुल और तस्कीन ने अच्छी बल्लेबाजी की। यह टी20 का स्वभाव है, गति बदलती रहती है। लिटन अब 2-3 साल से सभी प्रारूपों में अच्छा खेल रहा है। उसने उस आत्मविश्वास को टी 20 प्रारूप में ले लिया है। अब वह जानता है कि टी 20 में कैसे स्कोर करना है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here