टी20 वर्ल्ड कपः भारत ने बांग्लादेश को पांच रन से हराया, इन खिलाड़ियों ने दिखाया दम

भारत ने बांग्लादेश के सामने 185 रनों का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरे बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 7 ओवर में 66 रन बना दिए।

टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने 2 नवंबर को बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल के करीब पहुंच गया। भारत ने बारिश के बाद शुरु हुए रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को हरा दिया। आखिरी गेंद तक खेले गए इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को पांच रनों से हरा दिया। भारत की इस जीत से पूरे देश में खुशी का माहौल है।

भारत ने बांग्लादेश के सामने 185 रनों का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरे बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 7 ओवर में 66 रन बना दिए। इसके बाद हुई बारिश ने मैच को बाधित कर दिया। संभावना थी कि भारत की जीत पलट जाएगी। क्योंकि डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार बांग्लादेश को 7 ओवर में 49 रन चाहिए थे। बांग्लादेश की टीम उस वक्त 16 रन पर खेल रही थी।

रोमांचक जीत
बारिश रुकने के बाद बांग्लादेश के सामने 16 ओवर में 151 रनों की चुनौती थी। इसलिए बारिश के बाद वापस खेलने उतरे बांग्लादेश को जीत के लिए 54 गेंदों में 85 रनों की जरूरत थी। लेकिन मैच शुरू होते ही लिटन दास 8वें ओवर में केएल राहुल के एक शानदार थ्रो पर रन आउट हो गए। इसके बाद बांग्लादेश की बल्लेबाज एक-एक कर पैवेलयन लौटने लगे। अंत में, भारतीय टीम बांग्लादेश को 16 ओवर में 6 विकेट पर 145 रनों पर सीमित करने में सफल रही।

भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 38 रन देकर 2 विकेट लिए, वहीं हार्दिक पंड्या ने भी 3 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट लिए। मोहम्मद शमी को एक विकेट से संतुष्ट रहना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here