T-20 World Cup: जिम्बाब्वे पर भारत की शानदार जीत! फाइनल में भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला?

6 नवंबर को मैच से पहले 6 अंकों से आगे चल रही भारत ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया।

भारत ने 6 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे को 71 रन से हरा दिया। भारत इस मैच से पहले ही टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच चुका था। लेकिन जिम्बाब्वे पर जीत के साथ, भारत ने ग्रुप स्तर के मैचों में सबसे अधिक 8 अंकों के साथ टेबल टॉपर होने का सम्मान हासिल कर लिया है। ऐसे में अब सेमीफाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला इंग्लैंड से होगा।

भारत ने 6 नवंबर को खेले गए मैच में जिम्बाब्वे को सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल के अर्धशतकों के बल पर 187 रनों का लक्ष्य दिया। जिम्बाब्वे इस चुनौती का पीछा करने में नाकाम रहा। टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 17.2 ओवर में 115 रन पर आउट कर जीत अपने नाम कर ली।

सूर्यदेव यादव ने की शानदार बल्लेबाजी
इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। सूर्यकुमार ने महज 25 गेंदों में 61 रन की पारी खेलकर जिम्बाब्वे को संकट में डाल दिया। उसके बाद भारतीय टीम की ओर से आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या ने सटीक गेंदबाजी की।

भारत नंबर-1, पाकिस्तान दूसरे नंबर पर
नीदरलैंड्स के 6 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद अफ्रीका को टी20 विश्व कप से बाहर होना पड़ा। इसलिए 6 नवंबर को मैच से पहले 6 अंकों से आगे चल रही भारत ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। पाकिस्तान ने भी बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। अंक तालिका में पाकिस्तान 6 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

…तो फाइनल मैच भारत और पाकिस्तान के बीच होगा
पाकिस्तान अब 9 नवंबर को पहले सेमीफाइनल में ग्रुप -1 में टेबल टॉपर न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। 10 नवंबर को ग्रुप-1 में दूसरे नंबर पर रहने वाली भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला होगा। ऐसे में अगर भारत और पाकिस्तान दोनों ही ये मैच जीत जाते हैं तो भारत और पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में आमने-सामने होंगे। वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here