दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी-20 में भारत को चार विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 से बनाई बढ़त

क्लासेन के अलावा कप्तान तेम्बा बावुमा ने 35 और डेविड मिलर ने 20 रनों की पारी खेली।

कटक के बाराबती स्टेडियम में 12 जून को खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को चार विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ मेहमान टीम ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत
मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में छह विकेट पर 148 रन बनाए। भारत के लिए सबसे ज्यादा श्रेयस अय्यर ने 35 गेंदों में 40 रन की पारी खेली, जबकि आखिरी ओवरों में दिनेश कार्तिक ने तेजी से रन बनाते हुए 21 गेंदों पर नाबाद 30 रन बनाए। इनके अलावा ईशान किशन 34 रन, अक्षर पटेल 10 रन और हर्षल पटेल नाबाद 12 रनों का योगदान दिया। कप्तान ऋषभ पंत और उपकप्तान हार्दिक पांड्या मैच में ज्यादा कुछ नहीं कर सके। पंत ने सात गेंदों में पांच रन और हार्दिक ने 12 गेंदों में नौ रन बनाए।

ये भी पढ़ें – बिहार में कुशासनः तनिष्क शोरूम की महिला कर्मचारी को दिनदहाड़े मारी गोली

दक्षिण अफ्रीका की ओर से एनरिक नॉर्टजे ने दो विकेट लिए, जबकि कगिसो रबाडा, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस और केशव महाराज को एक-एक विकेट मिला।

149 रन बनाकर लक्ष्य किया हासिल
इसके बाद 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने हेनरिक क्लासेन के 81 रनों की बदौलत चार विकेट शेष रहते यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। दक्षिण अफ्रीका ने 18.2 ओवर में छह विकेट पर 149 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल किया। मैच के हिरो हेनरिक क्लासेन ने 46 गेंदों में सात चौके और पांच छक्कों की मदद से 81 रन की पारी खेली। क्लासेन के अलावा कप्तान तेम्बा बावुमा ने 35 और डेविड मिलर ने 20 रनों की पारी खेली।

मुकाबले में भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 13 रन देकर चार विकेट झटके, जबकि यजुवेन्द्र चहल और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here