भारतीय कुश्ती संघ की रार बढ़ी, सर्वोच्च न्यायालय ने किया नोटिस जारी

भारतीय कुश्ती संघ में महिला खिलाड़ियों के आरोपों का मामला अब सर्वोच्च न्यायालय में पहुंच चुका है। इस पर न्यायालय का आदेश भारतीय कुश्ती संघ के वर्तमान अध्यक्ष की चिंता में बढ़ोतरी करनेवाला है।

24
Vinesh Phogat Brijbhushan Sharan Singh

सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग पर सुनवाई करते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। भारतीय कुश्ती संघ में चल रहे विरोध के इस प्रकरण में सर्वोच्च न्यायालय ने दिल्ली पुलिस को 28 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। भारतीय कुश्ती संघ के खिलाड़ियों द्वारा दायर इस मामले की अगली सुनवाई 28 अप्रैल को होगी।

ऐसा है प्रकरण
बता दें कि, भारतीय कुश्ती संघ से जुड़ी विनेश फोगाट समेत कुल सात खिलाड़ियों ने याचिका दायर कर भारतीय कुश्ती संघ के वर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। उल्लेखनीय है केंद्र सरकार ने भारतीय कुश्ती संघ के कामकाज को देखने के लिए पांच लोगों कमेटी का गठन किया है। मुक्केबाज मैरी कॉम कमेटी का नेतृत्व कर रही हैं। यह कमेटी पहलवानों के आरोपों की जांच के लिए गठित की गई है।

ये भी पढ़ें – एनआईए की बड़ी कार्रवाई, यूपी सहित इन राज्यों में भी पीएफआई के ठिकानों मे छापेमारी

खिलाड़ी पहुंचे थे थाने
जनवरी में भारतीय कुश्ती संघ की विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया समेत कई पहलवान और कोचों ने बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप लगाते हुए दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दिया था। इसके बाद केंद्रीय युवा और खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर लगे आरोपों की जांच के लिए कमेटी का गठन किया था। एक नाबालिग समेत सात पहलवानों ने 21 अप्रैल को कनाट प्लेस थाने में भारतीय कुश्ती संघ के बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ शिकायत दी थी। अब ये पहलवान फिर जंतर-मंतर पर धरने पर बैठ गए हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.