बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप : साइना नेहवाल इस महिला खिलाड़ी को दी मात

साइना नेहवाल ने बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप 2022 में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने चल रहे बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप 2022 में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की। साइना ने 23 अगस्त को महिला एकल वर्ग के अपने पहले दौर के मैच में हांगकांग की चेउंग नगन यी को सीधे गेम में हराया।

2015 विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता साइना ने कठिन शुरुआत की और एक समय वह 4-7 से पीछे चल रही थीं, इसके बाद ब्रेक से पहले उन्होंने शानदार वापसी की और अपने अंतर को कम करते हुए स्कोर 10-11 कर दिया। अंत में साइना ने पहला गेम 21-19 से अपने नाम किया।

दूसरे गेम में दो बार की विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता नेहवाल ने लगातार चार अंक जीते और गेम 21-9 से जीत लिया। साइना ने यह मैच केवल 38 मिनट में 21-19 21-9 से अपने नाम किया और नगन यी के खिलाफ पांच मुकाबलों में चौथी जीत दर्ज की।

ये भी पढ़ें – असमः मुख्यमंत्री के इस कदम से जिहादियों की नहीं खैर, मदरसों पर ऐसे रखी जाएगी कड़ी नजर

साइना अब तीसरे दौर में खेलेंगी क्योंकि उनकी दूसरे दौर की प्रतिद्वंद्वी जापान की नोजोमी ओकुहारा टूर्नामेंट से हट गई हैं। तीसरे दौर में 32 वर्षीय साइना थाईलैंड की 12वीं वरीयता प्राप्त बुसानन ओंगबामरुंगफान और जर्मनी की यवोन ली के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगी।

बता दें कि साइना विश्व चैंपियनशिप में महिला एकल वर्ग में एकमात्र भारतीय शटलर हैं क्योंकि मालविका बंसोड़ अपने शुरुआती दौर के मैच में हारकर बाहर हो गई हैं और 2019 की चैंपियन पीवी सिंधु चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here