सचिन ने बनाई अपनी सर्वश्रेष्ठ आईपीएल टीम, हार्दिक पांड्या को बनाया कप्तान

सचिन ने जोस बटलर (राजस्थान रॉयल्स) और शिखर धवन (पंजाब किंग्स) को सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना।

महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपनी सर्वश्रेष्ठ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम बनाई है। उन्होंने आईपीएल 2022 का खिताब जीतने वाले गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पांड्या को अपने टीम की कमान सौंपी है।अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, तेंदुलकर ने स्पष्ट किया कि चयन का किसी भी खिलाड़ी की प्रतिष्ठा या पिछले प्रदर्शन से कोई लेना-देना नहीं है और यह इस सीजन में उनके द्वारा दिखाए गए प्रदर्शन पर आधारित है।

हार्दिक पांड्या को अपना कप्तान चुनते हुए तेंदुलकर ने कहा, “हार्दिक इस सीजन के सबसे शानदार कप्तान थे। वह अपने दिमाग में स्पष्ट थे, सक्रिय थे।” बता दें कि पांड्या ने अपने डेब्यू सीजन में ही अपनी टीम गुजरात टाइटंस के लिए खिताब जीता। उन्होंने 15 मैचों में 44.27 की औसत से चार अर्धशतकों के साथ 487 रन बनाकर पूरी यूनिट का नेतृत्व किया। उन्होंने 10 विकेट भी लिए।

ये भी पढ़ें – पुलवामा में एक आतंकी ढेर, इस खतरनाक संगठन से जुड़े थे तार

सचिन ने जोस बटलर (राजस्थान रॉयल्स) और शिखर धवन (पंजाब किंग्स) को सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना। बटलर की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, “उनका क्या शानदार सीजन रहा है। मैं इस आईपीएल में उनसे ज्यादा खतरनाक किसी खिलाड़ी को नहीं देख सकता।”

बटलर आईपीएल 2022 के ऑरेंज कैप धारक हैं, जिन्होंने 17 मैचों में 57.53 की औसत से 863 रन बनाए हैं। इस सीजन में उन्होंने चार शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं। धवन के बारे में तेंदुलकर ने कहा कि वह खूबसूरती से स्ट्रोक लगाते हैं और स्ट्राइक को अच्छी तरह से रोटेट करते हैं और उनके पास ऐसा अनुभव है जो काम आएगा।

धवन ने 14 पारियों में 38.33 की औसत और तीन शानदार अर्धशतकों की बदौलत 460 रन बनाए। इस सीजन में उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर नाबाद 88 रन था।

सचिन ने लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल को तीसरे नंबर के बल्लेबाज के रूप में चुना। उन्होंने कहा, “वह एक ऐसा खिलाड़ी है जो अपने दम पर मैच बदल सकता है और वह छक्के मारने की भी क्षमता रखता है।”

राहुल बटलर के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, उन्होंने 16 मैचों में 51.33 की औसत से 616 रन बनाए थे, जिसमें दो शतक और चार अर्द्धशतक शामिल हैं।

सचिन तेंदुलकर की आईपीएल 2022 टीम इस प्रकार है: जोस बटलर, शिखर धवन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, दिनेश कार्तिक, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here