IPL 2022 : फाफ डु प्लेसिस को है ये उम्मीद

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का कहना है कि इस बार के आइपीएल 2022 में जल्द ही शतक लगाएंगे।

96

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 96 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि उम्मीद है कि वह जल्द ही आईपीएल 2022 में शतक लगाएंगे। डु प्लेसिस की 96 रनों की पारी और जोश हेजलवुड की चार विकेट की बदौलत आरसीबी ने यहां डॉ डी वाई पाटिल स्टेडियम में एलएसजी को 18 रनों से हराया।

मैच के बाद डु प्लेसिस ने कहा, “इस मैदान की प्रकृति ऐसी है कि आप बहुत अधिक दौड़कर सिंगल और डबल लेते हैं और अंत में, यह थका देने वाला होता है। मैं 96 रनों तक पहुंचा था और थोड़ा थक गया था, उम्मीद है जल्द ही शतक लगाऊंगा।”

ये भी पढ़ें – रूस के विदेश मंत्री ने एस जयशंकर को बताया सच्चा देशभक्त, भारत की विदेश नीति को लेकर कही ये बात

उन्होंने कहा, “मैं थक गया था, लेकिन अभी भी उम्मीद कर रहा था कि मैं अंत में कुछ हिट कर सकता हूं। पारी की शुरुआत में, गेंदबाजों के लिए मदद मिली और उन्होंने हमें परेशानी में डाल दिया लेकिन हमें एक रास्ता मिल गया। हमारे गेंदबाज फिर योजनाओं पर टिके रहे और जब आप इस तरह के मैदान पर ऐसा करते हैं तो यह बल्लेबाजों के लिए मुश्किल होता है। हमें पारी को स्थिर करने और फिर तेज बल्लेबाजी करने के लिए किसी की जरूरत थी। आज, आभारी हूं कि मैं ऐसा कर सका।”

इंडियन प्रीमियर लीग की अंक तालिका के बारे में बात करते हुए, दक्षिण अफ्रीकी ने कहा: “इस समय, शीर्ष पर बहुत सारी टीमें हैं, और कई मध्य में हैं, और जब ऐसा होता है, तो यह हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है। हमें बस अपनी ताकत पर काम करने की जरूरत है और हम वास्तव में कुछ चीजों में बेहतर हो सकते हैं।”

बता दें कि इस मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान फाफ डु प्लेसिस के 96 और शाहबाज अहमद के 26 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए। इन दोनों के अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने भी 23 रनों की छोटी लेकिन तेज पारी खेली। लखनऊ की तरफ से जेसन होल्डर ने और दुष्मंता चमीरा ने 2-2 व क्रुणाल पांड्या ने 1 विकेट लिया।

जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट पर 163 रन ही बना सकी। लखनऊ की तरफ से क्रुणाल पांड्या ने 42, कप्तान केएल राहुल ने 30 और मार्कस स्टॉयनिस ने 24 रन बनाए। आरसीबी की तरफ से जोश हेजलवुड ने 4, हर्षल पटेल ने 2 और मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल ने 1-1 विकेट लिया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.