बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए रोहित शर्मा, ये है कारण

कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ 22 दिसंबर से मीरपुर में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ 22 दिसंबर से मीरपुर में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। चटोग्राम में पहला टेस्ट नहीं खेलने वाले भारतीय कप्तान अब ढाका नहीं जाएंगे। उप-कप्तान केएल राहुल श्रृंखला के दूसरे और अंतिम टेस्ट में उनकी अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम 1-0 से आगे है।

 रिपोर्ट के अनुसार, रोहित की अनुपलब्धता की खबर 19 दिसंबर को सामने आई, जब पता चला कि कप्तान का अंगूठा, जो चल रहे दौरे के दूसरे वनडे के दौरान चोटिल हो गया था, पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है। ऐसा लगता है कि वह थोड़ी जकड़न से पीड़ित है। भारतीय टीम के लिए आगे के महत्वपूर्ण कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए, बीसीसीआई, चयन समिति और टीम प्रबंधन ने इस स्तर पर उन्हें जोखिम में नहीं डालने का फैसला किया है।

रोहित, जो इस समय मुंबई में हैं, टेस्ट में बल्लेबाजी तो कर सकते हैं, लेकिन क्षेत्ररक्षण के दौरान जोखिम को लेकर चिंता बनी हुई है। मेडिकल टीम और टीम प्रबंधन को लगा कि अगर उन्हें दोबारा उस अंगूठे में चोट लगी तो यह गंभीर हो सकता है।

दूसरे टेस्ट के लिए रोहित की उपलब्धता की संभावना के बारे में पूछे जाने पर राहुल ने कहा था कि वह अब भी विवरण का इंतजार कर रहे हैं। रविवार को पहले टेस्ट के बाद प्रेस कांफ्रेंस में उपकप्तान ने कहा था, ‘हो सकता है कि हमें अगले एक या दो दिन में पता चल जाए, मुझे भी इसकी जानकारी नहीं है।’

यह भी पढ़ें – पीएफआई के पूर्व प्रमुख ने की थी घर में नजरबंद करने की मांग, न्यायालय ने इस टिप्पणी के साथ किया सुनवाई से इनकार

रोहित 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला (तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे) के लिए उपलब्ध रहेंगे। बता दें कि दूसरे वनडे में स्लिप में कैच लेने की कोशिश में रोहित के अंगूठे में चोट लग गई थी, जिसके बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया और 7 दिसंबर को उन्हें इलाज के लिए मुंबई ले जाया गया। तब से उनका वहीं इलाज चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here