टी20 अंतरारष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित शर्मा ने हासिल की ये उपलब्धि

रोहित मोहम्मद नवाज द्वारा फेंके गए भारत की पारी के आठवें ओवर में छक्का लगाकर खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा टी20 अंतरारष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

रोहित ने यह उपलब्धि  28 अगस्त को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए एशिया कप 2022 मैच के दौरान हासिल की। रोहित मोहम्मद नवाज द्वारा फेंके गए भारत की पारी के आठवें ओवर में छक्का लगाकर खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

हालांकि जहां तक मैच में उनकी अपनी पारी का सवाल है, तो वह ज्यादा समय तक नहीं टिके और 18 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें केवल एक छक्का शामिल था।

रोहित ने अब 133 मैचों में 32.10 की औसत से 125 पारियों में कुल 3,499 रन बनाए हैं। उनके नाम सबसे छोटे प्रारूप में चार शतक और 27 अर्धशतक हैं, जिसमें उनका 118 रनों का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर है। वह न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल से आगे निकल गए हैं, जिनके नाम वर्तमान में 3,497 रन हैं।

उनके बाद भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (3,343 रन), आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग (3,011 रन), ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच (2,855 रन) और पाकिस्तानी स्टार बाबर आजम (2,696 रन) हैं।

भारत के शेरों के सामने ढेर हो गए पाकिस्तानी खिलाड़ी
मैच की बात करें तो मैच की बात करें तो इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में 148 रन पर ढेर हो गई। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (43) और इफ्तिखार अहमद (28) ही बल्ले से कुछ अच्छा योगदान दे सके। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने 4, हार्दिक पांड्या ने 3, अर्शदीप सिंह ने 2 और आवेश खान ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें- रेल यात्री ध्यान दें! लखनऊ होकर चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस सहित ये ट्रेनें रद्द

भारत ने ऐसे हासिल की जीत
जवाब में भारत ने 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 148 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारत की तरफ से विराट कोहली और रवींद्र जडे़ा ने 35-35 रन बनाए व हार्दिक पांड्या ने भी नाबाद 33 रनों की शानदार पारी खेली। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद नवाज ने 3 और नसीम शाह ने 2 विकेट लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here