इस खिलाड़ी ने विराट कोहली को टी10 फॉर्मेट में खेलते देखने की जताई इच्छा

टूर्नामेंट अटलांटा फायर, कैलिफ़ोर्निया नाइट्स, मॉरिसविले यूनिटी, न्यू जर्सी ट्राइटन, न्यूयॉर्क वॉरियर्स और टेक्सास चार्जर्स के बीच 18 से 27 अगस्त 2023 तक खेला गया।

333

टेक्सास चार्जर्स के खिताब जीतने के साथ ही यूएस मास्टर्स टी10 लीग का रोमांचक अंत हो गया। सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में बेन डंक के नेतृत्व वाले टेक्सास चार्जर्स ने मिस्बाह-उल-हक के नेतृत्व वाले न्यूयॉर्क वॉरियर्स को सुपर ओवर में हराकर खिताब अपने नाम किया।

टूर्नामेंट अटलांटा फायर, कैलिफ़ोर्निया नाइट्स, मॉरिसविले यूनिटी, न्यू जर्सी ट्राइटन, न्यूयॉर्क वॉरियर्स और टेक्सास चार्जर्स के बीच 18 से 27 अगस्त 2023 तक खेला गया। कैलिफ़ोर्निया नाइट्स के लिए खेलने वाले एरोन फिंच 236 रन के साथ टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, जबकि तेज गेंदबाज सोहेल खान ने प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा 15 विकेट लिए।

खेल का यह संस्करण दर्शकों के लिए रहेगा बेहद मनोरंजक
अटलांटा राइडर्स के लिए खेलने वाले रॉबिन उथप्पा ने टी10 लीग को लेकर कहा, “मुझे लगता है कि टी10 यहीं रहेगा। मुझे लगता है कि खेल का यह संस्करण दर्शकों के लिए बेहद मनोरंजक है। दूसरे, मुझे लगता है कि यह क्रिकेट के एक अलग पहलू को खोलता है जो टी20 क्रिकेट में बहुत अधिक मूल्य जोड़ देगा। इसलिए, मुझे उम्मीद है कि किसी समय, इसे भारत में पेश किया जाएगा और वर्तमान क्रिकेटर खेल के इस प्रारूप को खेल सकेंगे।”

विराट कोहली को टी10 प्रारूप में खेलते हुए देखना पसंद करेंगे उथप्पा
भारत के पूर्व खिलाड़ी ने यह भी कहा कि वह विराट कोहली को टी10 प्रारूप में खेलते हुए देखना पसंद करेंगे, उन्होंने कहा, “मैं निश्चित रूप से विराट कोहली को इस संस्करण को खेलते हुए देखना पसंद करूंगा। क्योंकि मुझे लगता है कि इससे बहुत अधिक मूल्य जुड़ जाएगा। कोहली शायद हमारे जीवन में अब तक देखे गए सबसे महान एकदिवसीय खिलाड़ियों में से एक हैं और मुझे लगता है कि जब वह खेल के इस संस्करण को खेलेंगे तो उन्हें अपने खेल के विभिन्न पहलुओं का पता चलेगा।”

यूएस मास्टर्स टी10 लीग में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए एक आकर्षक चुनौती थी।

यूएस मास्टर्स टी10 लीग में न्यू जर्सी ट्राइटन की कप्तानी करने वाले पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा, “60 गेंदें, हर गेंद एक घटना है, चाहे वह गेंदबाजों के लिए हो या बल्लेबाजों के लिए, और आप जितना संभव हो उतने विकल्प लेने की कोशिश करना चाहते हैं।”

यूएस मास्टर्स टी10 लीग की सफलता को लेकर टी टेन स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के चेयरमैन, शाजी उल मुल्क ने कहा, “यूएस मास्टर्स टी10 लीग के उद्घाटन सीजन में कुछ महानतम क्रिकेटरों को एक्शन में देखना शानदार था। उन्होंने प्रतियोगिता में चार चांद लगा दिए। हम अगले साल वापस आने के लिए उत्सुक हैं।”

इस बीच, एसएएमपी ग्रुप के सीईओ और अमेरिकी संस्करण और लीग पार्टनर के मुख्य आयोजकों में से एक रितेश पटेल ने कहा, “नए प्रशंसकों को खेल की ओर आकर्षित करने के लिए टी10 प्रारूप खेल का सही संस्करण है और हम अमेरिका में ऐसा करने में सक्षम थे। हम निश्चित रूप से अगले कुछ वर्षों में देश में खेल को विकसित होते देखेंगे।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.