और ऋषभ पंत का पूरा हुआ सपना!

VISAKHAPATNAM, INDIA - MAY 10: Rishabh Pant of the Delhi Capitals bats during the Indian Premier League IPL Qualifier Final match between the Delhi Capitals and the Chennai Super Kings at ACA-VDCA Stadium on May 10, 2019 in Visakhapatnam, India. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)

ऋषभ पंत को आईपीएल 2021 के लिए दिल्ली कैपिटल का कप्तान बनाया गया है। यह निर्णय श्रेयस अय्यर के घायल होने के कारण लिया गया है। यह उनकी आईपीएल कप्तान के रूप में शुरुआत होगी। इस 23 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ने पिछले दिनों दिल्ली की राज्य टीम की कप्तानी की थी।

अपनी नई भूमिका पर पंत ने कहा, “दिल्ली वह जगह है, जहां मैं बड़ा हुआ,और जहां से मेरी आईपीएल यात्रा छह साल पहले शुरू हुई थी। इस टीम का नेतृत्व करना मेरा सपना था, मेरा वह सपना पूरा हुआ है। मैं बहुत खुश हूं और मैं अपनी टीम संचालकों के प्रति आभारी हूं,जिन्होंने मुझे इस भूमिका के लिए सक्षम समझा। मैं अपनी टीम के कोचिंग स्टाफ और चारों वरिष्ठ खिलाड़ियो के सहयोग से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करूंगा, ताकि देश की राजधानी का सम्मान बढ़ सके।

श्रेयस ने दी शुभकामनाएं
श्रेयस अय्यर ने कहा कि मै अपने कंधे की चोट से उबर नहीं पाया हूं। इस स्थिति में टीम को एक योग्य कप्तान की जरुरत थी। मुझे कोई संदेह नहीं है कि आईपीएल के नए सीजन में ऋषभ से बेहतर और कोई कप्तान नहीं हो सकता था। उसे मेरी शुभकामनाएं। मैं टीम को मिस करूंगा लेकिन टीम का नेतृत्व एक योग्य खिलाड़ी को दिए जाने से मैं खुश हूं।

ये भी पढ़़ेंः केरल में ‘कुंवारियों’ से अंतरराष्ट्रीय छल?

टीम के प्रमुख कोच ने कही ये बात
टीम के प्रमुख कोच रिकी पोंटिंग ने कहा, “श्रेयस के नेतृत्व में पिछले दो सत्र अविश्वसनीय रहे हैं, और परिणाम खुद बोलते हैं। युवा ऋषभ के लिए यह एक जबरदस्त मौका है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ सफल प्रदर्शन कर अपनी योग्यता को साबित किया है।

डीसी के अध्यक्ष ने कहा- साबित करने का अवसर
डीसी के अध्यक्ष और सह-मालिक किरण कुमार ग्रांधी ने कहा, “मैं श्रेयस को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करना चाहता हूं।” उनकी अनुपस्थिति में, फ्रैंचाइज़ी ने सामूहिक रूप से इस साल टीम का नेतृत्व करने के लिए ऋषभ को चुना। ऐसा  दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियों में हुआ है, यह उनके लिए आगे बढ़ने का एक जबरदस्त अवसर है। मैं उनकी नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं देता हूं। ”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here