आईपीएल 2022 में छक्कों के मामले में बना ऐसा रिकॉर्ड!

हरप्रीत बरार और नाथन एलिस के तीन-तीन विकेटों की बदौलत हैदराबाद ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन का स्कोर खड़ा किया। इसमें छक्कों का बड़ा योगदान रहा।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15 वें संस्करण में कुल 1000 छक्के लगे, जो टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे अधिक है। 22 मई को यहां वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच सीजन के आखिरी लीग चरण मैच के दौरान यह रिकॉर्ड उपलब्धि हासिल की गई।

रिकॉर्ड 1000वां छक्का पीबीकेएस के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन ने 15वें ओवर में लगाया। यह ओवर रोमारियो शेफर्ड ने फेंका।

ये भी पढ़ें – बयानबाज राऊत के विरुद्ध मिसेस सोमैया पहुंची बॉम्बे उच्च न्यायालय

सीजन के सबसे लंबे छक्के का रिकॉर्ड
संयोग से, लिविंगस्टोन के पास सीजन के सबसे लंबे छक्के का रिकॉर्ड भी है, जो उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ लगाया था। उन्होंने मोहम्मद शमी की गेंद पर 117 मीटर की दूरी का था।

22 मई के मैच में, लिविंगस्टोन की 49 रनों की नाबाद पारी की बदौलत पीबीकेएस ने केवल 15.1 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 158 रनों के लक्ष्य का पीछा किया। लिविंगस्टोन के अलावा शिखर धवन और जितेश शर्मा ने क्रमश: 39 और 19 रन बनाए। हैदराबाद के लिए फजलहक फारूकी ने दो विकेट लिए, जबकि जगदीश सुचित और वाशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, हरप्रीत बरार और नाथन एलिस के तीन-तीन विकेटों की बदौलत हैदराबाद ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन का स्कोर खड़ा किया।

इस जीत के साथ, पीबीकेएस ने अपने आईपीएल 2022 अभियान को कुल 14 अंकों के साथ समाप्त किया, जबकि हैदराबाद का अभियान 12 अंकों के साथ समाप्त हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here