रवींद्र जडेजा की शानदार वापसी, रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के खिलाफ झटके ‘इतने’ विकेट

108

भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में बेहतरीन वापसी करते हुए रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए तमिलनाडु के खिलाफ आठ विकेट लिए, इनमें दूसरी पारी में सात विकेट शामिल हैं।

जडेजा ने ट्विटर पर मैच-बॉल की एक तस्वीर पोस्ट की, जिस पर उनकी गेंदबाजी के आंकड़े लिखे हुए थे।

जडेजा ने 26 जनवरी को तमिलनाडु के खिलाफ चल रही रणजी ट्रॉफी की दूसरी पारी में सात विकेट लेने के साथ धमाकेदार वापसी की।

बाएं हाथ के स्पिनर ने अपनी दूसरी पारी में तमिलनाडु के बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ाते हुए 17.1 ओवर में सिर्फ 53 रन देकर 7 विकेट झटके। जडेजा ने पहली पारी में केवल एक विकेट लिया था।

इन्हें किया आउट
जडेजा ने साईं सुदर्शन, नारायण जगदीसन, एम शाहरुख खान, बाबा अपराजित, बाबा इंद्रजीत, प्रदोष रंजन पॉल, विजय शंकर, अजित राम और मणिमारन सिद्धार्थ को आउट किया।

इसके अलावा जडेजा ने बल्ले से भी ठीक-ठाक प्रदर्शन किया। उन्होंने पहली पारी में 15 रन बनाए, जबकि दूसरी पारी में समाचार लिखे जाने तक 20 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने घरेलू क्रिकेट में उनकी फिटनेस और शारीरिक स्थिति के आधार पर प्लेइंग इलेवन में उनका चयन किया था।

जडेजा को अपने दाहिने घुटने की सर्जरी के लिए पिछले सितंबर में एशिया कप छोड़ना पड़ा था। चोट के कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप से चूकना पड़ा, जहाँ भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों दस विकेट की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

चयनकर्ताओं ने उन्हें नौ फरवरी से नागपुर में शुरू हो रही चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो मैचों के लिए 17 सदस्यीय टेस्ट टीम में शामिल किया है। सीरीज का दूसरा टेस्ट दिल्ली में खेला जाएगा और उसके बाद अंतिम दो टेस्ट मैच धर्मशाला और अहमदाबाद में खेले जाएंगे।

रणजी मैच की बात करें तो सौराष्ट्र की टीम 266 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 153 रनों पर 5 विकेट खो चुकी थी। जडेजा 20 रन बनाकर नाबाद हैं। मैच में तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 324 रन बनाए, जिसके जवाब में सौराष्ट्र ने अपनी पहली पारी में 192 रन बनाए। इसके बाद तमिलनाडु की टीम अपनी दूसरी पारी में 133 रनों पर सिमट गई। जडेजा ने दूसरी पारी में 7 विकेट झटके।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.