राशिद लतीफ ने पीसीबी पर निकाली भड़ास, श्रद्धांजलि देते हुए कह दी बड़ी बात

लतीफ की टिप्पणी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा शादाब खान को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कप्तान घोषित करने के बाद आई है।

169

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) में प्रबंधन में बदलाव से देश में क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की उम्मीद जगी थी, लेकिन देश के कई पूर्व क्रिकेटरों ने नजम सेठी के नेतृत्व वाले शासी निकाय के संचालन के तरीके पर सवाल उठाए हैं।

पाकिस्तान के दिग्गज राशिद लतीफ ने पीसीबी पर अपनी भड़ास निकालते हुए पाकिस्तान क्रिकेट को अपनी श्रद्धांजलि तक दे दी और कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट को अब ‘शांति से आराम’ करना चाहिए।

शादाब खान को कप्तान बनाने से नाराज
लतीफ की टिप्पणी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा शादाब खान को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कप्तान घोषित करने के बाद आई है, जिसमें बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी को आराम दिया गया है। लतीफ ने श्रृंखला के लिए टी20 टीम से बाबर और राशिद को बाहर करने के लिए बोर्ड पर तीखा हमला किया है।

पीसीबी पर बोला हमला
क्रिकेट पाकिस्तान के अनुसार लतीफ ने कहा, “हमारे खिलाड़ी आईसीसी रैंकिंग में शामिल हैं और लंबे समय के बाद पुरस्कार जीत रहे हैं। बाबर और शाहीन ने आईसीसी पुरस्कार जीते। वे [पीसीबी] इसे पचा नहीं पाए। जिन्होंने कभी आराम नहीं किया और 70 या 80 साल के हैं और उन्हें आराम की जरूरत है, वे अब पाकिस्तान क्रिकेट के भाग्य का फैसला कर रहे हैं। आप कह सकते हैं कि पाकिस्तान क्रिकेट को अब शांति से आराम करना चाहिए।”

लतीफ ने कहा, “जब आप नए खिलाड़ियों को लाते हैं, तो आप एक टीम संयोजन को तोड़ते हैं। कुछ नए खिलाड़ी, जो चुने गए हैं, अफगानिस्तान श्रृंखला में प्रदर्शन करेंगे, तो क्या वे कम स्ट्राइक रेट के साथ वरिष्ठ खिलाड़ियों को वापस लाएंगे। मीडिया भी उन पर दबाव बनाएगी। यह पाकिस्तान टीम को तबाह करने की दिशा में पहला कदम है।”

शादाब को कप्तान बनाने के पीछे तर्क
टीम की घोषणा के बाद अपने फैसले की व्याख्या करते हुए, नजम सेठी ने कहा था, “मैं शादाब खान को अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में नियुक्ति पर बधाई देना चाहता हूं।” उन्होंने कहा, “छोटे शारजाह दौरे के लिए और निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए, हमने मोहम्मद यूसुफ को अंतरिम मुख्य और बल्लेबाजी कोच के रूप में भी नियुक्त किया है। यूसुफ पिछले साल से बल्लेबाजी कोच के रूप में राष्ट्रीय टीम के साथ हैं और राष्ट्रीय उच्च प्रदर्शन केंद्र में भी काम कर रहे हैं। “

पाकिस्तान की टीमः शादाब खान (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आजम खान, फहीम अशरफ, इफ्तिखार अहमद, इहसानुल्लाह, इमाद वसीम, मोहम्मद हारिस (विकेटकीपर), मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, सईम अयूब, शान मसूद, तैय्यब ताहिर , जमान खान।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.