मुंबई क्रिकेट टीम का कप्तान बनाए जाने पर पृथ्वी शॉ ने कही ये बात!

शॉ ने कहा कि मुंबई के पूर्व मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण होगा, जिन्होंने अब कोच के रूप में 1998-99 के बाद से मध्य प्रदेश को अपने पहले रणजी फाइनल में पहुंचाया है।

121

मध्य प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी 2022 फाइनल से पहले, मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ ने कहा कि टूर्नामेंट में अपने पक्ष का नेतृत्व करना उनके लिए गर्व की बात है और उन्हें ट्रॉफी घर लाने की उम्मीद है।

मुंबई, जो 41 बार की चैंपियन है, कुल मिलाकर 47वीं बार रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची है। उत्तर प्रदेश के खिलाफ उनका सेमीफाइनल मुकाबला ड्रॉ रहा था, जिसके बाद मुंबई अपनी पहली पारी की बढ़त के आधार पर फाइनल में पहुंची।

शॉ ने प्री मैच कांफ्रेंस में कहा, “मुंबई क्रिकेट टीम का कप्तान होना गर्व की बात है। विजय हजारे ट्रॉफी और अब रणजी में टीम की कप्तानी करना मेरे लिए गर्व का क्षण है। मुझे ट्रॉफी वापस घर ले जाने की उम्मीद है।”

शॉ ने कहा कि मुंबई के पूर्व मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण होगा, जिन्होंने अब कोच के रूप में 1998-99 के बाद से मध्य प्रदेश को अपने पहले रणजी फाइनल में पहुंचाया है।

उन्होंने कहा, “चंदू सर ने एमपी के लिए भी अच्छा किया है, वे इतने सालों के बाद फाइनल में पहुंचे हैं। उन्हें बधाई।”

कप्तान ने कहा कि टीम में हर कोई अच्छी फॉर्म में है, खासकर बल्लेबाज सरफराज खान और अरमान जाफर, जो कभी उनके सहपाठी थे।

उन्होंने कहा, “यह इस बारे में है कि हम इस खेल को कैसे देखते हैं। यह बहुत से लोगों के लिए एक अलग तरह का दबाव होगा क्योंकि हमारे पास एक युवा टीम है। उनमें से कई ने इस तरह फाइनल नहीं खेला है और अनुभवहीन हैं। लेकिन मुझे लगता है कि वे इसके लिए तैयार हैं। हमारे पास एक प्रतिभाशाली और कुशल टीम है।”

कप्तान ने कहा कि एक-दो अर्धशतक लगाने के बावजूद वह अपनी बल्लेबाजी से वास्तव में संतुष्ट नहीं हैं लेकिन एक कप्तान के रूप में अच्छा महसूस करते हैं कि उनकी टीम अच्छा कर रही है।

उन्होंने कहा, “एक कप्तान के रूप में, मुझे टीम के सभी 21 सदस्यों को लेना है। यह केवल मेरे बारे में नहीं है। यह केवल समय की बात है कि मैं गेंद को बीच में रखूं और कुछ बड़े रन बनाऊं।”

कप्तान ने खुलासा किया कि उन्होंने युवाओं को मैदान पर जाने और फाइनल के दौरान अपने खेल का आनंद लेने के लिए कहा है।

शॉ ने कहा कि मुंबई के लिए पूर्व दिग्गज बल्लेबाज अमोल मजूमदार का मुख्य कोच होना बेहद सौभाग्य की बात है और यह उनके असाधारण बल्लेबाजी प्रदर्शन में दिखाई देता है।

उन्होंने कहा, “वह शांत हैं, हम उनकी कंपनी का आनंद लेते हैं। उनकी बात सुनना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.