फीफा विश्व कप : स्विट्जरलैंड को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा पुर्तगाल

मैच का सबसे उल्लेखनीय क्षण 67वें मिनट में आया, जब रामोस ने गोल कर न केवल अपनी हैट्रिक पूरी की, बल्कि पुर्तगाल की बढ़त 5-1 कर दी।

133

21 वर्षीय गोंकालो रामोस की हैट्रिक और पेपे, राफेल गुएरेइरो और राफेल लीओ के 1-1 गोल की बदौलत पुर्तगाल ने स्विट्जरलैंड को 6-1 से हराकर फीफा विश्व कप क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मैच की शुरुआत में पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो बेंच पर थे। दक्षिण कोरिया के खिलाफ अपने पक्ष के पिछले मैच के दौरान उन्हें स्थानापन्न किए जाने से नाराज रोनाल्डो ने इस मैच में नहीं खेलने का निर्णय लिया था।

पुर्तगाल की अच्छी शुरूआत
मैच में पुर्तगाल ने बेहतरीन शुरुआत की और 17वें मिनट में गोंकालो रामोस, जिन्होंने रोनाल्डो की जगह ली थी, जोआओ फेलिक्स के पास का अच्छा इस्तेमाल करते हुए शानदार गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। इसके बाद मैच के 33वें मिनट में पेपे ने हेडर के जरिए शानदार गोल कर पुर्तगाल की बढ़त को दोगुना कर दिया। इसके साथ ही वह विश्व कप नॉकआउट चरणों में सबसे उम्रदराज स्कोरर बन गए। हाफ टिम तक पुर्तगाल 2-0 से आगे रहा। दूसरे हाफ में भी पुर्तगाल ने आक्रमण जारी रखा। मैच के 51वें मिनट में रामोस ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए पुर्तगाल की बढ़त 3-0 कर दी।

रामोस ने लगाई हैट्रिक
पेपे और फेलिक्स ने पुर्तगाल के लिए कुछ और मौके बनाए, लेकिन 56वें मिनट में राफेल गुएरेरो ने गोल कर अपनी टीम की बढ़त को 4-0 कर दिया। इस गोल के 2 मिनट बाद 58वें मिनट में स्विटजरलैंड ने मैनुएल अकांजी के गोल की बदौलत अपना खाता खोला और स्कोर 4-1 हो गया। मैच का सबसे उल्लेखनीय क्षण 67वें मिनट में आया, जब रामोस ने गोल कर न केवल अपनी हैट्रिक पूरी की, बल्कि पुर्तगाल की बढ़त 5-1 कर दी। रामोस की हैट्रिक टूर्नामेंट के 2022 संस्करण की पहली हैट्रिक थी। अतिरिक्त समय में राफेल लीओ ने एक बेहतरीन गोल कर पुर्तगाल को 6-1 से आगे कर दिया और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.