युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से राहुल द्रविड़ हुए खुश! तारीफ करते हुए कही ये बात

इस जीत के साथ, भारत ने दो मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीत ली है और अब विराट कोहली की टीम 26 दिसंबर से शुरू होने वाले तीन टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी।

76

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने 6 दिसंबर को कहा कि युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन करना उनकी टीम के लिए एक अच्छा संकेत है और इससे विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को और मजबूत बनने में मदद मिलेगी।

मयंक अग्रवाल (150 और 62) के बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन और दूसरी पारी में जयंत यादव के चार विकेट की बदौलत भारत ने दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को 372 रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारत इतने बड़े अंतर से टेस्ट मैच जीतने वाला पहला देश बन गया है।

प्रशंसा करते हुए कही ये बात
मैच के बाद द्रविड़ ने कहा, “मुझे लगता है कि विजेता के रूप में श्रृंखला समाप्त करना अच्छा है। कानपुर में हम जीत के बेहद करीब थे, लेकिन आखिरी विकेट हासिल नहीं कर सके। यहां कड़ी मेहनत करनी पड़ी। इस श्रृंखला में ऐसे कई चरण हैं, जहां हम पीछे थे और वापस लड़ना पड़ा, इसका श्रेय टीम को जाता है। लड़कों को आगे बढ़ते हुए और अपने अवसरों का लाभ उठाते हुए देखकर अच्छा लगा।”

युवा खिलाड़ियों ने किया बेहतर प्रदर्शन
मुख्य कोच ने कहा, “हां, हम कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों को श्रृंखला में मिस कर रहे थे। लेकिन जो टीम में थे, उन्होंने बेहतर किया, जयंत का कल का दिन मुश्किल था, लेकिन आज से उन्होंने बहुत कुछ सीखा होगा। मयंक, श्रेयस, सिराज, जिन्हें ज्यादा मौके नहीं मिलते, उन्होंने खुद को साबित किया। अक्षर को गेंद के साथ बल्ले से बेहतर करते हुए देख अच्छा लगा।”

ये भी पढ़ेंः भारत की टेस्ट में ऐतिहासिक जीत! वर्ल्ड चैंपियन न्यूजीलैंड को 372 रनों से हराया

सीरीज पर भी कब्जा
इस जीत के साथ, भारत ने दो मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीत ली है और अब विराट कोहली की टीम 26 दिसंबर से शुरू होने वाले तीन टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.