पढ़ें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का वो संदेश जो आपको भी भावुक कर देगा!

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच आईपीएल से कई खिलाड़ियों ने स्वदेश वापसी शुरू कर दी है। ऐसे कठिन काल में एक विदेशी खिलाड़ी द्वारा भारतीयों का दर्द महसूस करना और उससे बाहर निकलने में सहयोग करना बहुत बड़ी बात है।

भारत कोविड 19 के गंभीर संक्रमण से गुजर रहा है। एक तरफ महामारी अपना रणक्रंदन कर रही है, दूसरी ओर आईपीएल के मैच चल रहे हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिन्स ने भारतीयों की सांसों को संभालने के लिए एक आर्थिक सहायता पीएम केयर्स फंड में दी है। इसके साथ पैट ने एक संदेश भी दिया। जो इसे पढ़नवाले सभी को भावुक कर देगा।

ये भी पढ़ें – दवा देकर भी क्यों फंस गए भाजपा सांसद? पढ़ें महाराष्ट्र में रेमडेसिविर पर नया राड़ा

भारत आना मुझे वर्षों से बहुत पसंद है, अब तक जितने लोगों से मैं मिला हूं उनमें यहां के लोग सबसे अधिक स्वागत करनेवाले और दयालु हैं।
यह जानकर बहुत दुख हुआ कि यहां के लोग इस समय बहुत पीड़ित हैं।

यहां इस बात की बहुत चर्चा चल रही है कि क्या कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण के बीच आईपीएल शुरू रखना उचित है। मुझे सलाह दी गई कि भारत सरकार यह सोचती है कि लॉकडाउन के बीच आईपीएल का खेल दुख के समय में लोगों को कुछ समय के लिए खुशी देता है।

एक खिलाड़ी के रूप में, ये हमारा सौभाग्य है कि ये एक ऐसा प्लेटफॉर्म हमारे पास है जिससे हम लाखो लोगों तक पहुंच सकते हैं और उसका उपयोग हम अच्छाई के लिए कर सकते हैं। इसी का ध्यान रखते हुए मैंने भारतीय अस्पतालों में ऑक्सीजन संसाधन खरीदने के लिए पीएम केयर्स फंड में सहयोग दिया है।

मैं अपने साथी खिलाड़ियों और विश्व के सभी लोगों को प्रोत्साहित करता हूं कि वे भारत का सहयोग करें। मैं 50 हजार डॉलर का सहयोग कर रहा हूं।

इस परिस्थिति में यह सामान्य है कि कमजोर महसूस करें, मैंने इसे देर से महसूस किया। मुझे आशा है कि मेरी इस अपील से हम अपनी भावनाओं को एक्शन में बदल पाएंगे जो लोगों के जीवन को प्रकाशित करेगी।

मुझे पता है कि मेरा यह योगदान इतने बड़े कार्यों में बहुत छोटा है, लेकिन आशा है यह किसी का जीवन बदल पाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here