नॉर्वे शतरंज : विश्वनाथन आनंद ने विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन को हराया, हासिल किया यह स्थान

विश्वनाथन आनंद ने नॉर्वे के आर्यन तारी पर जीत के साथ शुरुआत की। दूसरे दौर में वेस्ली सो के साथ ड्रॉ करने खेला और फिर तीसरे दौर में बुल्गारिया के वेसेलिन टोपालोव के खिलाफ जीत हासिल की।

भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद ने 31 मई को नॉर्वे शतरंज के ब्लिट्ज इवेंट के सातवें दौर में विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन को हराकर चौथा स्थान हासिल किया।

शीर्ष पर अमेरिकी ग्रैंडमास्टर वेस्ली सो हैं, जिनके 6.5 अंक हैं, जो कार्लसन से एक अंक आगे हैं। तीसरे स्थान पर डच ग्रैंडमास्टर अनीश गिरी हैं।

ये भी पढ़ें – कब होगा आतंकवाद का अंत? अब कुलगाम में आतंकियों ने हिंदू शिक्षिका की गोली मारकर की हत्या

विश्वनाथन आनंद ने नॉर्वे के आर्यन तारी पर जीत के साथ शुरुआत की, दूसरे दौर में वेस्ली सो के साथ ड्रॉ करने खेला और फिर तीसरे दौर में बुल्गारिया के वेसेलिन टोपालोव के खिलाफ जीत हासिल की। चौथे दौर में, उन्होंने अजरबैजान के तैमूर रादजाबोव के साथ अंक साझा किए। पांचवें दौर में अनिश गिरी से हार के बाद छठे दौर में चीन के हाओ वांग के खिलाफ ड्रॉ खेलने के बाद उन्होंने सातवें दौर में कार्लसन को शिकस्त दी।

हालांकि, शखरियार मामेदयारोव के साथ एक टाई और अगले दो राउंड में वाचियर-लाग्रेव से हारने से उनके शीर्ष स्थान पर पहुंचने की संभावना समाप्त हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here