नीरज चोपड़ा ने बनाया नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड, पावो नूरमी गेम्स में किया ऐसा कमाल

फिनलैंड में पावो नूरमी गेम्स में इतिहास रचने के बाद, नीरज चोपड़ा डायमंड लीग के स्टॉकहोम चरण के लिए स्वीडन जाने से पहले कुओर्टेन खेलों में हिस्सा लेंगे।

भारत के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने एक नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाते हुए फिनलैंड में पावो नूरमी गेम्स में रजत पदक जीता। चोपड़ा ने 89.30 मीटर भाला फेंक कर अपने पिछले राष्ट्रीय रिकॉर्ड को बेहतर बनाया, जो उन्होंने पिछले साल मार्च में पटियाला में 88.07 मीटर थ्रो के साथ बनाया था।

7 अगस्त, 2021 को टोक्यो ओलंपिक में 87.58 मीटर की ऐतिहासिक दूरी तक भाला फेंक कर स्वर्ण पदक जीतने वाले चोपड़ा की यह ओलंपिक के बाद से पहली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता थी।

ये भी पढ़ें – पटना थाने के बाद अब दिल्ली की अपराध शाखा को भी दे दिया चकमा! जानिये, कौन है वो शातिर शराब माफिया

पावो नूरमी गेम्स में ओलिवर हेलेंडर ने 89.93 मीटर के थ्रो के साथ स्वर्ण जीता, जबकि ग्रेनाडा के विश्व चैम्पियन एंडरसन पीटर्स 86.60 मीटर के थ्रो के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

पावो नूरमी गेम्स, वर्ल्ड एथलेटिक्स कॉन्टिनेंटल टूर में डायमंड लीग के बाद सबसे बड़ी ट्रैक-एंड-फील्ड प्रतियोगिताओं में से एक है। फिनलैंड में पावो नूरमी गेम्समें इतिहास रचने के बाद, नीरज चोपड़ा डायमंड लीग के स्टॉकहोम चरण के लिए स्वीडन जाने से पहले कुओर्टेन खेलों में हिस्सा लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here