नवजोत कौर ने पूरे किए 200 अंतरराष्ट्रीय मैच, अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए कही ये बात

नवजोत को 200वें अंतरराष्ट्रीय मैच पर बधाई देते हुए मुख्य कोच जननेके शोपमैन ने कहा- मैं नवजोत को भारत के लिए 200 मैच पूरे करने पर बधाई देता हूं।

85

हॉकी इंडिया ने मिडफील्डर नवजोत कौर को 200 अंतरराष्ट्रीय मैच पूरे करने पर बधाई दी है। नवजोत ने टेरासा में स्पेन के खिलाफ भारत के एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप 2022 मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की।

नवजोत हाल के वर्षों में भारतीय पक्ष की नियमित सदस्य रही हैं और एफआईएच हॉकी महिला प्रो लीग 2021/22 और 2020 ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रही हैं।

अपने 200 अंतरराष्ट्रीय मैच पूरे करने पर भावुक नवजोत ने कहा- ”जब मैंने हॉकी स्टिक उठाई, तो मैं सिर्फ भारतीय जर्सी पहनना चाहती थी और अब मैं भारत के लिए विश्व कप में 200 मैच पूरे कर वास्तव में सम्मानित महसूस कर रही हूं।”
यह भी पढ़ें-अमरनाथ यात्रा दोबारा शुरू, श्रद्धालुओं को केवल इस रूट से जाने की अनुमति

नवजोत कौर ने 2012 में नेपियर में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक शृंखला में भारत के लिए पदार्पण किया। उसके बाद उसने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह 2014 और 2018 में एशियाई खेलों में क्रमशः कांस्य और रजत पदक जीतने वाली भारतीय टीम की सदस्य रहीं। उन्होंने ग्लासगो में 2014 और 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में राष्ट्रीय टीम के लिए भी प्रतिस्पर्धा की, जहां भारत क्रमशः पांचवें और चौथे स्थान पर रहा।

नवजोत को 200वें अंतरराष्ट्रीय मैच पर बधाई देते हुए मुख्य कोच जननेके शोपमैन ने कहा- ”मैं नवजोत को भारत के लिए 200 मैच पूरे करने पर बधाई देता हूं। विश्व कप जैसे बड़े आयोजन में इस मील के पत्थर को हासिल करना एक विशेष क्षण है।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.