18 दिसंबर से शुरू होगा राष्ट्रीय मुक्केबाजी कोचिंग शिविर, इतने महिला- पुरुष लेंगे हिस्सा

24 दिसंबर तक चलने वाले प्रशिक्षण शिविर में देश के अन्य शीर्ष मुक्केबाजों के साथ हालिया एलीट नेशनल चैंपियनशिप के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले मुक्केबाज भाग लेंगे।

116

एलीट राष्ट्रीय मुक्केबाजी कोचिंग शिविर 18 दिसंबर से शुरू होगा। 49 महिला और 52 पुरुष मुक्केबाज क्रमशः रोहतक और पटियाला में लगने वाले राष्ट्रीय शिविर में फिर से प्रशिक्षण शुरू करेंगे।

24 दिसंबर तक चलने वाले इस शिविर में देश के अन्य शीर्ष मुक्केबाजों के साथ हालिया एलीट नेशनल चैंपियनशिप के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले मुक्केबाज भाग लेंगे। शिविर में महिला वर्ग में 12 भार वर्ग के मुक्केबाज जबकि पुरुष वर्ग में 13 भार वर्ग के मुक्केबाज शामिल होंगे।

विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता भी लेंगी हिस्सा
विश्व चैंपियनशिप की पदक विजेता मंजू रानी और जमुना बोरो और मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन नीतू और सोनिया लाठेर सहित अन्य मुक्केबाज भी शिविर में हिस्सा लेंगे।

मुख्य कोच भास्कर भट्ट करेंगे नेतृत्व
महिला शिविर का नेतृत्व नवनियुक्त मुख्य कोच भास्कर भट्ट करेंगे, जो पहले यूथ सेटअप का हिस्सा थे। पहली बार राष्ट्रीय मुक्केबाजी अकादमी में होने वाले इस शिविर में खिलाड़ियों के साथ 12 कोच और सहयोगी स्टाफ के 13 सदस्य भी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ेंः एशिया कप के लिए भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम का ऐलान!

पुरुषों में ये लेंगे हिस्सा
पुरुषों के राष्ट्रीय शिविर में वर्तमान विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता आकाश कुमार, पांच बार की एशियाई चैंपियनशिप के पदक विजेता शिव थापा और अन्य मुक्केबाजों के साथ-साथ एनएस एनआईएस में 13 कोच और 14 सहयोगी कर्मचारी भाग लेंगे। जनवरी में शीतकालीन अवकाश के बाद शिविर फिर से शुरू होगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.