मुंबई सिटी एफसी ने डिफेंडर हार्दिक भट्ट के साथ किया करार! जानिये, अब तक कैसा रहा है करियर

मुंबई में जन्मे, हार्दिक ने 2019 में एफसी बेंगलुरु यूनाइटेड से जुड़ने से पहले बेंगलुरु स्थित एक आई-लीग सेकंड-डिवीजन क्लब एआरए एफसी के साथ अपने पेशेवर करियर की शुरुआत की।

105

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फ्रेंचाइजी मुंबई सिटी एफसी ने डिफेंडर हार्दिक भट्ट के साथ करार किया है। 25 वर्षीय हार्दिक 2022-23 सीजन के अंत तक आई-लीग क्लब राजस्थान यूनाइटेड से लोन पर आइलैंडर्स से जुड़ेंगे।

करियर
मुंबई में जन्मे, हार्दिक ने 2019 में एफसी बेंगलुरु यूनाइटेड से जुड़ने से पहले बेंगलुरु स्थित एक आई-लीग सेकंड-डिवीजन क्लब एआरए एफसी के साथ अपने पेशेवर करियर की शुरुआत की। इसके बाद हार्दिक दिसंबर 2021 में आई-लीग की ओर से राजस्थान यूनाइटेड में चले गए।

उन्होंने 2021-22 में अपने पहले आई-लीग सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान यूनाइटेड में खुद को स्थापित किया और टीम के एक नियमित सदस्य बन गए।

हार्दिक ने 2022 डूरंड कप में भी प्रभावशाली प्रदर्शन किया और राजस्थान यूनाइटेड को नॉकआउट चरणों में क्वालीफाई करने में मदद की।

गर्व की बात
करार पर हार्दिक ने कहा,”’मेरे लिए मुंबई सिटी में शामिल होना गर्व का क्षण है, एक ऐसे शहर का क्लब, जिसे मैं अपना घर कहता हूं। मुंबई सिटी एक महत्वाकांक्षी क्लब है। मैं एक मुंबईकर हूं और मुझे पता है कि यह क्लब मुंबई शहर के लिए क्या मायने रखता है। मुझे यकीन है कि मैं क्लब के लिए अपना 100 प्रतिशत दूंगा और मैं यहां अपने समय में क्लब को सफलता हासिल करने में मदद करना चाहता हूं। मैं राजस्थान युनाइटेड को उनके द्वारा दिए गए सभी समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और मैं अपने करियर के इस नए और रोमांचक अध्याय के साथ शुरुआत करने का और इंतजार नहीं कर सकता।”

खुशी की बातः मुख्य कोच डेस बकिंघम
करार पर मुंबई सिटी एफसी के मुख्य कोच डेस बकिंघम ने कहा, ”हार्दिक को हमारे प्रतिभाशाली समूह में शामिल करना खुशी की बात है। पिछले साल डुरंड कप में उसे ऊपर और करीब से देखने के बाद हम उसकी क्षमताओं से वाकिफ हैं, लेकिन हमने आई-लीग में भी उसका दमदार प्रदर्शन देखा है। हार्दिक हमारे डिफेंस में विशेष रूप से एक फुल बैक के रूप में अपने गुणों को लेकर आएंगे और हमें विश्वास है कि वह आईएसएल और उसके बाद के सीजन में हमारे लिए महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.