अर्जेंटीना की विश्व कप जीत के बाद मेसी ने कही ये बात!

लियोनेल मेसी को गोल्डन बॉल से सम्मानित किया गया, जो फीफा विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को दिया जाने वाला पुरस्कार है।

फीफा विश्व कप 2022 का खिताब जीतने के बाद अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी ने कहा कि यह ट्रॉफी जीतना उनका सपना था। साथ ही उन्होंने विश्व कप में टीम के समर्थन के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद दिया।

मेसी ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “विश्व चैंपियंस! मैंने यह खिताब जीतने का कई बार सपना देखा था, मैं इसे इतना चाहता था कि मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि हम अब खिताब जीत चुके हैं। मेरे परिवार को बहुत-बहुत धन्यवाद, जो मुझे समर्थन देते हैं और उन सभी को भी जो हम पर विश्वास करते हैं। हमने एक बार फिर दिखाया है कि जब हम एक साथ लड़ते हैं और एकजुट होते हैं तो हम वह हासिल करने में सक्षम होते हैं जो हम करने के लिए तैयार होते हैं। इस समूह में एक ही सपने के लिए लड़ने की ताकत है। अर्जेंटीना के सभी लोगों का भी यही सपना था… हमने कर दिखाया!”

संन्यास के बावजूद अर्जेंटीना के लिए खेलते रहेंगे फुटबॉल
मेसी ने यह भी कहा कि वह अभी संन्यास के बारे में नहीं सोच रहे हैं और अर्जेंटीना के लिए फुटबॉल खेलना जारी रखेंगे।उन्होंने कहा, “नहीं, मैं अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम से रिटायर नहीं होने जा रहा हूं। मैं एक चैंपियन के रूप में खेलना जारी रखना चाहता हूं।”

अर्जेंटीना ने 18 दिसंबर को पेनल्टी शूट आउट में फ्रांस को 4-2 से हराकर खिताब अपने नाम किया। तय समय तक दोनों टीमें 3-3 से बराबरी पर थीं, जिसके बाद पेनल्टी शूट आउट का सहारा लिया गया, जिसमें बाजी अर्जेंटीना के हाथ लगी।

लियोनेल मेसी को गोल्डन बॉल से सम्मानित किया गया, जो फीफा विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को दिया जाने वाला पुरस्कार है।

इस साल अपना अंतिम फीफा विश्व कप खेल रहे मेसी पूरे टूर्नामेंट के दौरान बेहतरीन फॉर्म में रहे। उन्होंने वह सब कुछ किया जो ऐसे बड़े टूर्नामेंट में करना हर खिलाड़ी का सपना होता है। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में महत्वपूर्ण गोल किये, पेनाल्टी को स्कोर में बदला और स्कोर करने में अपने साथियों की सहायता की। ।अर्जेंटीना का कुल मिलाकर यह तीसरा और 1986 के बाद पहला विश्व कप खिताब है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here