बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले से पहले नेट्स में पसीना बहाते दिखे ये भारतीय खिलाड़ी

टीम इंडिया का आगला मुकाबला बांग्लादेश से होने वाला है। टीम इंडिया के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण है। इसके लिए भारतीय खिलाड़ी खूब प्रैक्टिस कर रहे हैं।

भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को 1 नवंबर को नेट्स में पसीना बहाते देखा गया। एडिलेड में रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण भारतीय टीम इनडोर में अभ्यास कर रही थी।

इस टूर्नामेंट में अब तक खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल ने बल्लेबाजी का भरपूर अभ्यास किया। उन्होंने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के साथ थ्रोडाउन सत्र भी किया। टूर्नामेंट के अपने तीन मैचों में राहुल ने 7.3 के खराब औसत से कुल 22 रन बनाए हैं।

इस पूरे वर्ष के दौरान, केएल को कोविड और चोटों ने बहुत परेशान किया है, जिसका उनके प्रदर्शन पर भी काफी असर पड़ा है। राहुल ने इस साल 13 मैचों में 27.33 के औसत से 328 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से चार अर्धशतक निकले हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर 62 रहा है। इस साल उनका स्ट्राइक रेट 121.03 का है।

नेट्स सत्र में दिनेश कार्तिक की मौजूदगी इस बात का भी संकेत देती है कि ‘फिनिशर’ बांग्लादेश के खिलाफ अगले मैच में खेलने के लिए पर्याप्त रूप से फिट है, हालांकि अंतिम फैसला प्रबंधन के हाथ में है।

कार्तिक ने बल्लेबाजी अभ्यास किया। इसके बाद, उन्होंने एडिलेड में धीमी, स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए कुछ स्थानीय स्पिनरों की मदद से विकेटकीपिंग का भी अभ्यास किया।

स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने भी कुछ बल्लेबाजी अभ्यास किया, साथ ही अपने बल्लेबाजी कौशल को बढ़ाने के लिए थ्रोडाउन सत्र का उपयोग किया। उन्होंने गेंदबाजी अभ्यास भी किया। एडिलेड की स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों में अश्विन भारत के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।

एक अन्य स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भी कुछ बल्लेबाजी अभ्यास करते हुए देखा गया। फार्म में चल रहे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और तेज गेंदबाज हर्षल पटेल भी नेट्स में अभ्यास करते दिखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here