आईपीएल2022: लखनऊ को हराकर क्वालीफायर-2 में पहुंची बैंगलोर, ये खिलाड़ी बना हीरो

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिए 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लखनऊ ने पॉवरप्ले में 2 विकेट गंवा दिए।

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 14 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ आरसीबी खिताब की ओर आगे बढ़ गई है। अब 27 मई को उसका मुकाबला दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स से होगा। वहीं लखनऊ के लिए आईपीएल का यह सीजन समाप्त हो गया है।

इस तरह हार गया लखनऊ
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिए 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लखनऊ ने पॉवरप्ले में 2 विकेट गंवा दिए। मोहम्मद सिराज ने क्विंटन डी कॉक को 6 रन पर आउट किया, जबकि जोश हेजलवुड ने मनन वोहरा को 19 रन पर आउट किया। इसके बाद क्रीज पर आए दीपक हुड्डा ने कप्तान केएल राहुल के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 96 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। इस जोड़ी को वानिंदु हसरंगा ने दीपक हुड्डा को क्लीन बोल्ड कर तोड़ा। हुड्डा ने 26 गेंदों पर 4 छक्कों और एक चौके की मदद से 45 रन बनाए। वहीं 19वें ओवर में हेजलवुड ने केएल राहुल (79 रन) को आउट कर लखनऊ की उम्मीदों को भी तोड़ दिया। इसी ओवर में हेजलवुड ने क्रुणाल पांड्या को शून्य पर चलता किया। इस तरह लखनऊ की टीम निर्धारित 20 ओवर में 193 रन ही बना सकी।

बैंगलोर के इन खिलाड़ियों ने लिए विकेट
बैंगलोर की ओर से हेजलवुड ने तीन विकेट लिए, जबकि मो. सिराज, हसरंगा और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट झटका।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत ठीक नहीं रही
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत ठीक नहीं रही। पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही मोहसिन खान ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस को शून्य पर विकेट के पीछे क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच करा दिया। हालांकि इसके बाद रजत पाटीदार और विराट कोहली ने पॉवरप्ले का भरपूर फायदा उठाया और दूसरे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की। खतरनाक हो रही इस साझेदारी को आवेश खान ने कोहली को आउट कर तोड़ा। कोहली ने 24 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 25 रन बनाए। इसके बाद लखनऊ ने वापसी की और उनके स्पिनरों क्रुणाल पंड्या और रवि बिश्नोई ने दो अहम विकेट झटके। क्रुणाल ने जहां ग्लेन मैक्सवेल (9 रन) को आउट किया, वहीं बिश्नोई ने महिपाल लोमरोर (14 रन) को पवेलियन की राह दिखाई। 115 रन पर 4 विकेट गंवा चुकी आरसीबी को रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक ने संभाला। रजत पाटीदार 54 गेंदों पर 7 छक्कों और 12 चौकों की मदद से 112 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली। इसी के साथ रजत पाटीदार आईपीएल के प्लेऑफ में शतक जड़ने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं। पाटीदार ने पांचवें विकेट के लिए दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर 41 गेंदों पर 92 रन की तेजतर्रार साझेदारी की। कार्तिक ने 23 गेंदों पर 1 छक्के और 5 चौकों की मदद से नाबाद 37 रन बनाए।

लखनऊ की ओर से इन्होंने झटके विकेट
लखनऊ की तरफ से मोहसिन खान, क्रुणाल पांड्या, आवेश खान और रवि विश्नोई ने एक-एक विकेट लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here