IPL 2022 : गुजरात टाइटंस ने बनाई प्लेऑफ में स्थान, लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रनों से दी मात

लखनऊ की शुरुआत काफी खराब रही। कप्तान केएल राहुल केवल 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, वहीं क्विंटन डिकॉक 11 रन बनाकर आउट हो गए।

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 57वें मुकाबले में 10 मई को गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रनों से हरा दिया। गुजरात की इस सीज़न में यह 9वीं जीत है। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई। प्लेऑफ में पहुंचने वाली गुजरात आईपीएल 2022 की पहली टीम है।

लखनऊ की शुरुआत रही खराब
मैच जीत के लिए 145 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम 13.5 ओवर में 82 रन बनाकर ढेर हो गई। एक बार फिर लखनऊ की शुरुआत काफी खराब रही। कप्तान केएल राहुल केवल 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, वहीं क्विंटन डिकॉक 11 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरे नंबर पर भेजे गए करण शर्मा सिर्फ चार रन का ही योगदान कर सके, जबकि क्रुणाल 5 रन और आयुष बदोनी 8 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने 2 रन और जेसन होल्डर 1 रन बनाकर चलते बने। दीपक हुड्डा 27 रन की जुझारू पारी खेली लेकिन वह नाकाफी रही। लखनऊ 62 रनोंं से यह मुकाबला हार गया। गुजरात की तरफ से राशिद खान ने चार विकेट झटके, जबकि आर. साईकिशोर और यश दयाल को दो-दो विकेट मिले। एक विकेट मो. शमी के खाते में आया।

ये भी पढ़ें – चक्रवात असनी: आंध्र प्रदेश, ओडिशा सबसे ज्यादा प्रभावित, बंगाल के लिए जारी हुई यह चेतावनी

मैथ्यू वेड ने 10 रन का दिया योगदान
इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने 144 रन बनाए। गुजरात के लिए शुभमन गिल ने 63 और राहुल तेवतिया 22 रन बनाए। दोनों नाबाद रहे। जबकि डेविड मिलर ने 26, हार्दिक पांड्य ने 11 और मैथ्यू वेड ने 10 रन का योगदान दिया। रिद्धिमान साहा 5 रन बनाकर आउट हुए। लखनऊ की तरफ से आवेश खान ने दो विकेट लिए, जबकि मोहसिन खान और जेसन होल्डर को एक-एक विकेट मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here