IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दी 7 विकेट से मात

राजस्थान के दिए 153 रनों के लक्ष्य को कोलकाता ने 19.1 ओवरों में हासिल कर लिया। हालांकि कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

आईपीएल 2022 के 47वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया है। कोलकाता के लिए नीतीश राणा और रिंकू सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया।

कोलकाता ने 19.1 ओवरों में हासिल किया
राजस्थान के दिए 153 रनों के लक्ष्य को कोलकाता ने 19.1 ओवरों में हासिल कर लिया। हालांकि कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज बाबा इंद्रजीत और आरोन फिंच टीम में ज्यादा योगदान नहीं दे सके। इंद्रजीत 16 गेंदों में 15 रन तो फिंच महज 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (34 रन) ने नीतीश राणा के साथ मिलकर पारी को संवारना शुरू किया। इस बीच श्रेयश और राणा ने 60 रनों की साझेदारी की। इस जोड़ी को ट्रेंट बोल्ट ने तोड़ा। श्रेयश ने 32 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली। इसके बाद नीतीश राणा और रिंकू सिंह ने टीम का कोई विकेट गिरने नहीं दिया और पारी की पांच गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी। नीतीश ने नाबाद 48 रन बनाए, जबकि रिंकू सिंह ने नाबाद 42 रन की पारी खेली।

ये भी पढ़ें – इजरायल को सता रहा है साइबर हमले का डर, रोकने के लिए करेगा यह उपाय

राजस्थान की ओर से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने अच्छी गेंदबाजी की और 4 ओवरों में महज 25 रन खर्चे। उन्हें एक सफलता भी मिली। वहीं प्रसिद्ध कृष्णा और कुलदीप सेन को एक-एक विकेट मिला। इस सीजन पर्पल कैप होल्डर यजुवेंद्र चहल को कोई सफलता नहीं मिला और ना ही उनके साथी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ही कोई विकेट ले सके।

रियान पराग 12 गेंद में 19 रन बनाए
इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 152 रन बनाए। राजस्थान की ओर से कप्तान संजू सैमसन ने 49 गेंद पर 54 रन बनाए। जबकि जॉस बटलर 22 रन बनाकर आउट हुए। करुण नायर 13 गेंद में 13 और रियान पराग 12 गेंद में 19 रन बनाए। आखिर में शिमरान हेटमायर 13 गेंद में 27 रन बनाकर टीम का स्कोर 152 तक पहुंचाया। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से टिम साउदी ने 46 रन देकर 2 विकेट लिए। जबकि उमेश यादव, अनुकूल रॉय और शिवम मावी को एक-एक विकेट मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here