आईपीएल 2022 : कोलकाता ने मुंबई को 52 रन से हराया, जीत से केकेआर की उम्मीदें अभी बरकरार

मुंबई की तरफ से बुमराह ने 10 रन देकर 5 विकेट लिए, जबकि कुमार कार्तिकेय को दो, डेनियल सैम्स और मुरुगन अश्विन को एक-एक विकेट मिला।

88

नवी मुंबई के डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेले गए आईपीएल 2022 के 56वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 52 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ जहां कोलकाता ने क्वालीफायर में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है, वहीं मुंबई के हिस्से में नौवीं हार आई है।

इस रोमांचक मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 165 रन बनाए। जवाब में मुंबई की टीम 17.3 ओवर में 113 रन पर ही सिमट गई।

मुंबई के बल्लेबाजों ने किया निराश
कोलकाता के दिए 166 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई के बल्लेबाजों ने एक बार फिर से निराश किया। कप्तान रोहित शर्मा मात्र 2 रन बना कर आउट हुए। फिर तिलक वर्मा भी 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। एक छोर से विकेट गिरते रहे तो दूसरे छोर पर ईशान किशन जमे रहे। रमनदीप सिंह, टिम डेविड और डेनियल सैम्स भी सस्ते में आउट हुए। इस बीच ईशान ने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन फिफ्टी के बाद वो भी ज्यादा देर नहीं टिक सके। किशन को 51 के निजी स्कोर पर पैट कमिंस ने चलता किया। इसके बाद कमिंस ने मुरुगन अश्विन को भी सस्ते में आउट किया। फिर मुंबई के नीचे क्रम के बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर सके और पूरी टीम 17.3 ओवर में 113 रन पर सिमट गई। कोलकाता की तरफ से पैट कमिंस ने तीन विकेट लिए, जबकि रसल को दो विकेट, टिम साउदी और वरुण चक्रवर्ती के खाते में एक-एक विकेट रहा।

केकेआर की शानदार शुरुआत
इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की शुरुआत शानदार रही। कोलकाता की सलामी जोड़ी वेंकटेश अय्यर और अजिंक्य रहाणे ने अच्छी शुरुआत करते हुए तेजी से रन बनाए। टीम को पहला झटका छठे ओवर में लगा, लेकिन तब तक टीम का स्कोर 60 रन हो चुका था। वेंकटेश 43 रन बनाकर कुमार कार्तिकेय की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद नीतीश राणा ने भी अच्छे हाथ दिखाए और रहाणे के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाने लगे। तभी रहाणे 25 रन पर कार्तिकेय का दूसरा शिकार बने। जबकि कप्तान श्रेयश अय्यर कुछ कमाल नहीं कर सके और 6 रन पर आउट हो गए। आंद्रे रसल भी 9 रन के निजी स्कोर पर जल्दी आउट हो गए। रसल के तुरंत बाद ही नीतीश राणा (43) भी चलते बने। आखिर में रिंकू सिंह ने 23 रन की अहम पारी खेली।

बुमराह ने झटके 5 विकेट
मुंबई की तरफ से बुमराह ने 10 रन देकर 5 विकेट लिए, जबकि कुमार कार्तिकेय को दो, डेनियल सैम्स और मुरुगन अश्विन को एक-एक विकेट मिला।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.