आईपीएल 2022: चहल की गुगली में फंसे केकेआर के बल्लेबाज, 17वें ओवर में हैट्रिक लेकर बदला मैच का रुख

मुंबई के ब्रेबर्न स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 30वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 रनों से हरा दिया। राजस्थान की इस जीत में पहले बल्ले से जॉस बटलर बॉस रहे। उन्होंने इस सीजन का दूसरा शतक जड़ा। वहीं, जब गेंदबाजी की बारी आई तो 17वें ओवर में यजुवेंद्र चहल ने जीत की पटरी पर सवार कोलकाता को गाड़ी को डिरेल कर दिया। उन्होंने हैट्रिक के साथ एक ही ओवर में चार विकेट लिए। कोलकाता के लिए कप्तान श्रेयश अय्यर ने सबसे ज्यादा 85 रन बनाए।

राजस्थान द्वारा दिए गए 218 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने पहले ही गेंद पर सुनील नारायण का विकेट गवां दिया, लेकिन इसके बाद कप्तान श्रेयश अय्यर और एरोन फिंच ने तेजी से रन बनाने शुरू किये। दोनों ने 9 ओवर में 106 रन की साझेदारी की। इस पार्टनरशिप को प्रसिद्ध कृष्णा ने फिंच को आउट कर तोड़ा। फिंच ने 28 गेंदों पर 58 रन बनाए। फिंच के बाद कोई भी बल्लेबाज अय्यर का साथ नहीं दे सका। एक छोर पर विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा, लेकिन दूसरे छोर पर कप्तान अय्यर जरूरी रन रेट को ध्यान में रखते हुए रन बनाते रहे।

हालांकि मैच में टर्निंग प्वाइंट 17वें ओवर में आया। जब चहल ने ओवर की पहली गेंद पर वेंकटेश अय्यर को चलता किया। इसके बाद हैट्रिक लेते हुए चहल ने चौथी, पांचवी और छठी गेंद पर क्रमश: श्रेयश, शिवम मावी और पैट कमिंस को पवेलियन की राह दिखाई। आखिर में उमेश यादव ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन वो जीत के लिए नाकाफी रहे। राजस्थान की ओर से चहल ने पांच विकेट लिए, जबकि मैकॉय ने दो और अश्विन-प्रसिद्ध कृष्णा को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 217 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। राजस्थान के लिए एक बार फिर जॉस बटलर ने तूफानी पारी खेली और 59 गेंदों में इस आईपीएल सीजन का दूसरा शतक जड़ा। इस दौरान उन्होंने देवदत्त पडिक्कल (24 रन), संजू सैमसन (38 रन) और हेटमायर (26 रन) का साथ मिला। कोलकाता की ओर से सुनील नारायण ने दो विकेट लिए, जबकि कमिंस, रसल और मावी को एक-एक विकेट मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here