IPL 2022 : हैदराबाद की लगातार तीसरी हार, दिल्ली ने इतने रनों से जीता मैच

आईपीएल 2022 के 50वें मुकाबले में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 207 रनों का बड़ा स्कोर बनाया।

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के 50वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 21 रनों से हरा दिया। मुकाबले में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 207 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। जवाब में हैदराबाद की टीम 186 रन बना पाई और मैच 21 रन से हार गई। हैदराबाद की यह लगातार तीसरी हार है।

 हैदराबाद की टीम की शुरुआत रही खराब
दिल्ली के दिए 208 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत खराब रही। दूसरे ही ओवर में अभिषेक शर्मा 7 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पांचवें ओवर में 4 रन की निजी स्कोर पर कप्तान केन विलियमसन भी पवेलियन लौट गए। इसके बाद राहुल त्रिपाठी भी ज्यादा देर क्रिज पर नहीं टिक सके और 22 रन की पारी खेलकर चलते बने। हालांकि चौथे विकेट के लिए एडेन मारक्रम और निकोलस पूरन के बीच तेज तर्रार 60 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को खलील अहमद ने मारक्रम को आउट कर तोड़ा। मारक्रम ने चार चौके और तीन छक्के की मदद से 42 रन बनाये। वहीं पूरन ने 34 गेंदोंं में 2 चौके और छह छक्कों की मदद से 62 रन की पारी खेली। उनकी पारी से हैदराबाद के जीतने की उम्मीद बनी हुई थी, लेकिन पूरन के आउट होते ही हैदराबाद लक्ष्य से 21 रन दूर रह गई।

ये भी पढ़ें – भीमा कोरंगांव दंगाः पवार के दावे में दम नहीं, संभाजी भिड़े की भूमिका पर पुलिस ने रखा अपना पक्ष

खलील अहमद ने तीन विकेट और शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट लिए
दिल्ली की ओर से खलील अहमद ने तीन विकेट और शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट लिए, जबकि मिचेश मार्श, कुलदीप यादव और एनरिक नार्किया को एक-एक विकेट मिला।

दिल्ली कैपिटल्स ने बनाए 207 रन
इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 207 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। हालांकि एक बार फिर टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज मनदीप सिंह बिना खाता खोले भुवनेश्वर कुमार के शिकार बने। फिर पारी के पांचवें ओवर में मार्श 10 रन बनाकर सीन एबॉट की गेंद पर आउट हुए। कप्तान रिषभ पंत और वॉर्नर ने मिलकर पारी को संभाला और पॉवर प्ले के 6 ओवर में टीम ने अपने 50 रन पूरे किए। नौवां ओवर फेंकने आए श्रेयश गोपाल को तीन छक्के और एक चौका जड़ने के बाद पंत इसी ओवर में आउट गए। इसके बाद वॉर्नर और पॉवल ने मिलकर धमाकेदार पर पारी खेली और टीम का स्कोर दौ सौ के पार पहुंचा दिया। इस दौरान वॉर्नर 92 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी पारी में वॉर्नर ने 12 चौके और तीन छक्के लगाए। वहीं, पॉवेल ने 35 गेंदों में नाबाद 67 रन बनाए। पॉवेल ने 3 चौके और 6 छक्के जड़े। हैदराबाद की तरफ से भुवनेश्वर, एबॉट और गोपाल को एक-एक विकेट मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here