आईपीएल 2022: धोनी के धमाल से चेन्नई की जीत, लगातार सातवीं बार हारी मुंबई इंडियंस टीम

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए मुम्बई इंडियंस ने 20 ओवर में 155 रन बनाए। हालांकि मुम्बई की शुरुआत काफी खराब रही।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के 33वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 3 विकेट से हरा दिया है। मैच में एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी ने फिनिशर की भूमिका निभाई और आखिरी ओवर में जरूरी 17 रन ठोककर कर टीम को जीत दिला दी। इस जीत के साथ जहां चेन्नई के खाते में अब चार अंक हो गए हैं, वहीं मुंबई इंडियंस की यह लगातार 7वीं हार रही।

शुरुआत नहीं रही अच्छी
डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेले गए इस मैच में मुंबई के दिए 156 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी की पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद मिशेल सेंटनर को प्रमोट कर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। सेंटनर ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की, लेकिन वो भी 9 गेंदों में 11 रन बना कर आउट हो गए। दो विकेट जल्दी गिरने के बाद रॉबिन उथप्पा और अंबाती रायडू ने टीम को संभाला। दोनों के बीच 50 रन की साझेदारी हुई। खतरनाक होती इस साझेदारी को जयदेव उनादकट ने उथप्पा (25 रन) को आउट कर तोड़ा। उथप्पा के आउट होने के बाद शिवम दुबे भी आज कुछ खास नहीं कर सके और 13 रन बनाकर आउट हो गए। कुछ गेंद बाद रायडू भी 40 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

धोनी और जडेजा के कंधों पर आ गई जिम्मेदारी
लगातार विकेट गिरने के बीच अब टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी एमएस धोनी और रविंद्र जडेजा के कंधों पर थी, लेकिन जडेजा भी दबाव में बिखर गए और सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद ड्वेन प्रिटोरियस ने धोनी का अच्छा साथ दिया और कुछ अच्छे शॉट लगाकर टीम के लिए जरूरी रन रेट को मेनटेन किया। आखिर में चेन्नई को जीतने के लिए 6 गेंदों में 17 की जरूरत थी। उनादकट ने इस ओवर की पहली गेंद पर प्रिटोरियस को पगबाधा आउट कर चेन्नई की मुश्किलें बढ़ा दीं। दूसरी गेंद पर ब्रावो ने एक रन लिया। इसके बाद धोनी ने मोर्चा संभाला और टीम को एक रोमांचक जीत दिला दी। धोनी ने 13 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली। उन्होंने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर चेन्नई को इस सीजन की दूसरी जीत दिलाई।

मुंबई इंडियंस ने बनाए 155 रन
इससे पहले, टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए मुम्बई इंडियंस ने 20 ओवर में 155 रन बनाए। हालांकि मुम्बई की शुरुआत काफी खराब रही। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ईशान किशन बिना खाता खोले ही आउट गए। मुम्बई के लिए सूर्यकुमार यादव ने 32 रन, तिलक वर्मा ने नाबाद 51 रन और रितिक शौकीन ने 15 रन का योगदान दिया। इस तरह टीम का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 155 रन पहुंच सका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here