आईपीएल 2022: मुंबई से हारकर दिल्ली का खेल खत्म, प्लेऑफ में पहुंची यह टीम

मुम्बई की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 25 रन खर्च कर तीन विकेट झटके, जबकि रमनदीप सिंह ने दो विकेट, मयंक मारकंडे, डेनियल सैम्स ने एक-एक विकेट लिया।

72

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के 69वें मुकाबले में मुंबई इंडियन्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ दिल्ली का आईपीएल 2022 का सफर खत्म हो गया है। वहीं मुंबई की जीत से रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (आरसीबी) प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई है।

दिल्ली के दिए 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर नाकाम रहे। उन्होंने 13 गेंदों का सामना कर सिर्फ दो रन बनाए। इसके बाद ईशान किशन और डेवाल्ड ब्रेविस ने दूसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की। इस जोड़ी को कुलदीप यादव ने ईशान किशन (48 रन) को आउट कर तोड़ा। हालांकि थोड़ी ही देर में ब्रेविस भी 37 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर बोल्ड हो गए। फिर तिलक वर्मा और टिम डेविड के बीच 50 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी ने मुंबई को जीत के करीब ला दिया, लेकिन दोनों बल्लेबाजी टीम को जीत दिलाने तक क्रीज पर टिके नहीं रह सके। तिलक वर्मा 21 और टिम डेविड 34 रन बनाकर आउट हुए। आखिर में रमनदीप सिंह ने 13 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

दिल्ली की तरफ से एनरिक नॉर्टजे और शार्दुल ठाकुर ने दो-दो विकेट लिए, जबकि कुलदीप यादव को एक विकेट मिला।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 159 रन बनाए। इस मैच में दिल्ली की शुरुआत खराब रही और उसने 50 रन तक जाते-जाते अपने चार विकेट गंवा दिए। बाद में रोवमन पॉवेल और ऋषभ पंत ने पांचवें विकेट की साझेदारी में 75 रन जोड़कर टीम को कुछ हद तक संभाला। पंत ने 33 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के के साथ 39 रन बनाए, जबकि पॉवेल ने 34 गेंदों पर 43 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने एक चौका और चार छक्के लगाए। आखिर में अक्षर पटेल ने 10 गेंदों पर दो छक्कों के सहारे नाबाद 19 रन बनाकर दिल्ली को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया।

मुम्बई की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 25 रन खर्च कर तीन विकेट झटके, जबकि रमनदीप सिंह ने दो विकेट, मयंक मारकंडे, डेनियल सैम्स ने एक-एक विकेट लिया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.