महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत की नीतू ने रोमानिया की डुटा को दी मात, अब इनसे मुकाबला

मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत की दो बार की पूर्व विश्व युवा चैंपियन नीतू ने इस साल का अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए डुटा को 5-0 से हराया।

आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में 48 किग्रावर्ग में भारत की नीतू ने अपना पहला मुकाबला जीत लिया। नीतू ने रोमानिया की अनुभवी स्टेलयुटा डुटा को आसानी से हराकर प्रतियोगिता के राउंड आफ 16 में जगह बना ली है।

डुटा को 5-0 से हराया
10 मई को इस्तांबुल में चल रही आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत की दो बार की पूर्व विश्व युवा चैंपियन नीतू ने इस साल का अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए डुटा को 5-0 से हराया। अब 14 मई को अंतिम-16 दौर के मैच में नीतू का मुकाबला स्पेन की लोपेज मार्टा से होगा। लोपेज ने पहले दौर में वियतनाम की गुयेन थी थू नी को 5-0 से हराया। इससे पहले तोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन ने 9 मई को लाइट मिडलवेट वर्ग में पूर्व चैंपियन चेन निएन चिन को हराकर चैंपियनशिप के राउंड आफ 16 में जगह बनाई थी।

ये भी पढ़ें – श्रीनगर में चार आतंकी गिरफ्तार! जानिये, किस खतरनाक संगठन से जुड़े हैं तार

भारतीय खिलाड़ियों का मुकाबला
11 मई को महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में चार भारतीय खिलाड़ियों के मुकाबले होंगे। 2019 एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली निकहत जरीन 52 किग्रा भार वर्ग के शुरुआती दौर में मैक्सिको की हेरेरा अल्वारेज के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेंगी। इसके अलावा भारत की मनीषा (57 किग्रा), परवीन (63 किग्रा) और स्वीटी (75 किग्रा) भी प्रतियोगिता के तीसरे दिन अपने मुकाबले खेलेंगी। मनीषा को पहले दौर में बाई मिली थी और वह दूसरे दौर में नेपाल की कला थापा से भिड़ेंगी जबकि परवीन और स्वीटी क्रमश: यूक्रेन की मारिया बोवा और इंग्लैंड की केरी डेविस से भिड़ेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here