एफआईएच हॉकी प्रो-लीग के लिए ऐसा है भारतीय महिला दल

भारत 11 और 12 जून को मेजबान बेल्जियम से खेलेगा, उसके बाद 18 और 19 जून को अर्जेंटीना के खिलाफ और 21 और 22 जून 2022 को संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ खेलेगा

81

हॉकी इंडिया ने बहुप्रतीक्षित एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप से पहले जून में बेल्जियम और नीदरलैंड में खेले जानेवाले एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैचों के लिए 24 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी है।

भारत 11 और 12 जून को मेजबान बेल्जियम से खेलेगा, उसके बाद 18 और 19 जून को अर्जेंटीना के खिलाफ और 21 और 22 जून 2022 को संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ खेलेगा।

महिला हॉकी दल के सदस्य

गोलकीपर: सविता (कप्तान), बिचु देवी खरिबाम

डिफेंडर : दीप ग्रेस एक्का (उप कप्तान), गुरुजीत कौर, निक्की प्रधान, उदिता, इशिका चौधरी, अक्षता अबासो ढेकाले

मिड फील्डर: निशा, सुशीला चानू पुखरमबम, मोनिका, नेहा, ज्योति, नवजोत, कौर, सोनिका, सलिमा टेटे, बलजीत कौर

फॉरवर्ड: वंदना कटारिया, लालरेमसिआमी, नवनीत कौर, शर्मिला देवी, संगीता कुमारी, दीपिका, रानी

यह भी पढे-भूल या मानसिकता की मलिनता? एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के आजादी के अमृत महोत्सव प्रदर्शनी में नहीं हैं स्वातंत्र्यवीर सावरकर

रानी पिछली बार टोकियो ओलिंपिक में खेली थीं, उसके बाद से वह हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के लिए निगरानी में थीं।टीम के बारे में मुख्य कोच जेनेके शोपमैन ने कहा, “यह यूरोप में प्रो लीग मैचों का एक बहुत ही महत्वपूर्ण चरण होने जा रहा है क्योंकि, यह हमें जुलाई में विश्व कप से पहले हमारी प्रगति के बारे में जानकारी देगा। यह मैच विश्व कप के लिए हमारी टीम को अंतिम रूप देने में भी महत्वपूर्ण साबित होंगे। यह कुछ बहुत अनुभवी खिलाड़ियों और युवाओं के मिश्रण के साथ एक अच्छी और संतुलित टीम है। मुझे यह देखने में बहुत दिलचस्पी है कि वे बेल्जियम, अर्जेंटीना और यूएस जैसे गुणवत्ता वाले पक्षों के खिलाफ यूरोपीय परिस्थितियों में कैसे खेलेंगे।”

बता दें कि भारतीय महिला टीम वर्तमान में एफआईएच हॉकी प्रो लीग में पूल टेबल पर नंबर 1 स्थान पर है और सीजन के अंत में चार्ट में शीर्ष पर रहने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.