क्रिकेट से मिताली ने समेटा राज, प्रशंसकों को लिखा ऐसा भावनात्मक पत्र

भारतीय महिला टीम की कप्तान रही मिताली राज ने क्रिकेट के सभी रूप से सन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने इस निर्णय की घोषणा के साथ ही अपने प्रशंसकों को एक भावनात्मक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने सभी का आभार व्यक्त करते हुए, अपनी दूसरी पारी की घोषणा की है।

क्या कहा मिताली राज ने
वर्षों से आपके स्नेह और समर्थन के लिए धन्यवाद! आपकी शुभकामनाओं और समर्थन के साथ मैं अब अपनी दूसरी पारी शुरू करने जा रही हूं।

पत्र की मुख्य बातें…
अन्य सभी यात्राओं की भांति इस यात्रा का भी अंत हो गया। आज मैं क्रिकेट के सभी प्रकार के खेल से सन्यास ले रही हूं।

मैंने जब भी फिल्ड पर कदम रखा, भारत की विजय के लिए अपना सर्वोत्कृष्ट दिया। तिरंगे को प्रस्तुत करने का जो अवसर मुझे मिला वह मेरे लिये हमेशा गर्व का अनुभव है।

मेरे अनुसार अब यह सही समय है कि मैं अपने खेल करियर का पटाक्षेप करूं। भारतीय टीम के पास अब बहुत प्रतिभावान युवा खिलाड़ी हैं, टीम बहुत ही क्षमतावान खिलाड़ियों के हाथ में है और भारतीय क्रिकेट का भविष्य बहुत उज्वल है।

मैं, बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया और जय शाह (मानद सचिव-बीसीसीआई) का मुझे एक खिलाड़ी के रूप में और फिर कप्तान के रूप में दिये गए समर्थन के लिए धन्यवाद व्यक्त करती हूं।

इतने लंबे समय तक टीम का नेतृत्व करना सम्मान है। उसने मुझे एक व्यक्ति के रूप में निखारा और मुझे आशा है कि मैंने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को निखारने में भी सहायता की।

इस यात्रा का अंत हो गया, परंतु दूसरी की शुरूआत हो रही है। मुझे खुशी होगी खेल से जुड़े रहने में, मुझे भारतीय महिला क्रिकेट टीम के विकास में योगदान देने में भी खुशी होगी।

मेरे प्रशंसकों का उनके स्नेह और समर्थन के लिए विशेष आभार!

ये भी पढ़ें – मोदी सरकार के 8 वर्ष : एनटीपीसी ने किया बीटीपीएस का अधिग्रहण और हो गया ऐसा कमाल

बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया की ओर से मिताली के निर्णय का सम्मान करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी गई हैं। बीसीसीआई महिला की ओर से ट्वीट किया गया है,

कप्तान, दिग्गज, प्रेरणा सबमें उच्च क्रम में

मिताली राज खेल को आपका योगदान अभिन्न रहा है और वो कभी समाप्त नहीं होगा। आपके भविष्य के लिए हमारी शुभकामनाएं

बीसीसीआई के मानद सचिव का संदेश
एक ऊमदा करियर समाप्त हो गया। धन्यवाद, मिताली राज, भारतीय क्रिकेट को दिये गए आपके अभिन्न योगदान के लिए। मैदान में आपके नेतृत्व ने भारतीय महिला टीम को बड़ी सफलता दिलाई। अभिनंदन, फील्ड पर आपकी इस ऊमदा इनिंग के लिए और शुभकामनाएं आपकी अगली इनिंग के लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here